क्रिकेट / आईसीसी ने इंग्लैंड के कप्तान मॉर्गन को एक वनडे के लिए सस्पेंड किया, 40% जुर्माना भी लगाया



England captain Eoin Morgan suspended for one ODI fined 40 percent of his match fee
X
England captain Eoin Morgan suspended for one ODI fined 40 percent of his match fee

  • आईसीसी ने पाकिस्तान के खिलाफ तीसरे वनडे में स्लो ओवर-रेट के कारण लिया फैसला
  • टीम के अन्य खिलाड़ियों को भी अपनी-अपनी मैच फीस का 20% जुर्माना भरना पड़ेगा

Dainik Bhaskar

May 16, 2019, 08:52 AM IST

दुबई. इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने इंग्लैंड के कप्तान इयान मॉर्गन को एक वनडे के लिए सस्पेंड कर दिया है। आईसीसी ने उन पर मैच फीस का 40 फीसदी जुर्माना भी लगाया है। उनके अलावा उनकी टीम के सभी साथियों को भी उनकी मैच फीस का 20 फीसदी जुर्माना झेलना पड़ा है। आईसीसी ने यह फैसला पाकिस्तान के खिलाफ तीसरे वनडे में स्लो ओवर-रेट के कारण लिया है।

इंग्लैंड की टीम ने तय समय से 2 ओवर कम फेंके

  1. आईसीसी एलीट पैनल के मैच रेफरी रिची रिचर्ड्सन ने मॉर्गन को यह सजा सुनाई। उनके मुताबिक, इंग्लैंड की टीम ने तय समय के भीतर दो ओवर कम फेंके थे।

  2. आईसीसी की आचार संहिता की धारा 2.22.1 के मुताबिक, स्लो ओवर-रेट से जुड़ी गलतियों में खिलाड़ियों को हर ओवर के लिए मैच फीस का 10 फीसदी और कप्तान को दोगुना (हर ओवर के लिए 20%) जुर्माना देना होता है।

  3. मॉर्गन इस साल में दूसरी बार दोषी पाए गए हैं, इसलिए उन्हें एक मैच के लिए निलंबित भी किया गया है। इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो को भी आईसीसी संहिता के लेवल-1 के तहत फटकार लगाई गई है।

  4. बेयरस्टो को एक डिमेरिट अंक भी दिया गया है। जॉनी बेयरस्टो पाकिस्तान के खिलाफ वनडे में 29वें ओवर की चौथी गेंद पर जुनैद खान की गेंद पर बोल्ड हो गए थे। वे इतना गुस्सा हुए कि उन्होंने अपना बैट स्टम्प पर मार दिया था।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना