भारत आर्मी ने माइकल वॉन की बोलती बंद की:अहमदाबाद की पिच को खेत कहा था, अब लॉर्ड्स में 17 विकेट गिरे तो जमकर ट्रोल किया

नई दिल्ली4 महीने पहले

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच लॉर्ड्स में खेले जा रहे पहले टेस्ट के पहले दिन 17 विकेट गिर गए। इसके बाद टीम इंडिया के ऑफिशियल फैन ग्रुप भारत आर्मी ने इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन को ट्रोल करना शुरू कर दिया। पूर्व भारतीय ओपनर वसीम जाफर ने भी वॉन को घेरा है। भारत आर्मी और जाफर ने अपने-अपने अंदाज में वॉन को करीब 1 साल पहले के उस पोस्ट की याद दिलाई जिसमें उन्होंने अहमदाबाद की पिच की तुलना खेत से की थी।

वॉन ने पिछले साल अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए भारत-इंग्लैंड तीसरे टेस्ट मैच की पिच पर सवाल उठाए थे। तब पहले दिन के खेल में 14 विकेट गिर गए थे। इसके बाद वॉन ने अपने लॉन की उबड़-खाबड़ जमीन को अहमदाबाद की पिच जैसा बताया था।

पहले देखिए कि वॉन ने किस तरह अहमदाबाद की पिच का मजाक उड़ाया था। इसके बाद देखिए कि भारत आर्मी और जाफर ने किस अंदाज में वॉन को ट्रोल किया।

वॉन ने BCCI पर उठाए थे सवाल
वॉन ने सोशल मीडिया के अलावा इंग्लैंड की मेन स्ट्रीम मीडिया में भी पिच को लेकर BCCI की जमकर आलोचना की थी। उन्होंने द टेलीग्राफ में लिखा था कि BCCI अपनी मनमर्जी से पिच तैयार कर रहा है और उसे यह करने की छूट दी गई है। इससे क्रिकेट को काफी नुकसान पहुंचता है। ICC भारतीय बोर्ड के सामने लाचार नजर आती है। भारतीय टीम इस तरह पिच बनवाकर जरूर मैच जीत जाती है, लेकिन इस तरह की जीत का कोई मतलब नहीं है

248 रन के अंदर गिरे 17 विकेट
लॉर्ड्स में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेल गए मैच के पहले दिन 248 रन के अंदर दोनों टीमों के 17 विकेट गिरे। पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम 132 रन पर ढेर हो गई। वहीं पहले दिन के खेल समाप्त होने तक इंग्लैंड के भी 116 रन पर 7 विकेट गिर गए थे। दूसरे दिन इंग्लैंड पहली पारी आखिरकार 141 रन पर ऑलआउट हुई।

खबरें और भी हैं...