पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • England Eng Vs West Indies Wi Test Match News Updates England Cricketers Sport T Shirt Black Lives Matter Logo

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रंगभेद के खिलाफ क्रिकेट जगत:वेस्टइंडीज के साथ इंग्लैंड टीम भी टेस्ट सीरीज में ब्लैक लाइव्स मैटर लोगो वाली टी-शर्ट पहनेगी, आईसीसी की मंजूरी

5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
वेस्टइंडीज टीम के कप्तान जेसन होल्डर ने कहा- किसी भी सीरीज से पहले एंटी-डोपिंग और एंटी-करप्शन के साथ एंटी-रेसिज्म को लेकर जागरूकता अभियान चलाया जाए।
  • ब्लैक लाइव्स मैटर का लोगो टी-शर्ट की कॉलर पर लगाया जाएगा, विंडीज के कप्तान होल्डर ने इसे बड़ा बदलाव बताया
  • इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच तीन टेस्ट की सीरीज का पहला मैच 8 जुलाई से होगा, यह सीरीज बगैर दर्शकों के होगी

वेस्टइंडीज की तरह इंग्लैंड टीम भी टी-शर्ट पर ‘ब्लैक लाइव्स मैटर’ का लोगो लगाकर सीरीज खेलेगी। दोनों टीमों के बीच 3 टेस्ट की सीरीज का पहला मैच 8 जुलाई से खेला जाएगा। आईसीसी ने इसकी मंजूरी पहले ही दे दी है।

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने कहा, ‘यह महत्वपूर्ण है कि अश्वेत समुदाय के साथ एकजुटता दिखाई जाए। समानता और न्याय को लेकर जरूरी जागरूकता पैदा की जाए।’ उन्होंने कहा कि इस काम में इंग्लैंड के खिलाड़ी और मैनेजमेंट एकजुट है, जहां भी नस्लवादी पूर्वाग्रह मौजूद है उसे हटाने के उद्देश्य से हम अपना समर्थन देंगे।

क्रिकेट इतिहास में यह बड़ा बदलाव
विंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने इसे बड़ा बदलाव बताया है। उन्होंने कहा, ‘‘हमारा मानना है कि इसके खिलाफ मजबूत से आवाज उठाना हमारा कर्तव्य है। सभी को जागरुकता के लिए मदद  करना चाहिए। यह खेल, क्रिकेट और वेस्टइंडीज टीम के इतिहास में बड़ा बदलाव है। हम यहां इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज खेलने आए हैं, लेकिन इसके साथ दुनिया में चल रहे बराबरी और न्याय की लड़ाई में भी साथ दे रहे हैं।’’

फुटबॉल मैचों में भी ऐसी  ही टी-शर्ट पहनी गई थी
इसी तरह की लोगो वाली टी-शर्ट इस महीने की शुरुआत में फिर से शुरू हुई प्रीमियर लीग के सभी 20 फुटबॉल क्लबों की टीमों के खिलाड़ियों ने पहनी थी। ‘ब्लैक लाइव्स मैटर’ लोगों को ग्राफिक्स डिजाइनर अलीशा होसान्ना ने तैयार किया है, जिनके पार्टनर ट्रॉय डेनी वाटफोर्ड फुटबॉल क्लब के कप्तान हैं।

टी-शर्ट के कॉलर पर लगेगा लोगो
ट्रॉय डेनी ने इस लोगों वाली टी-शर्ट की मंजूरी के लिए दोनों क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी और सीडब्ल्यूआई) और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) से संपर्क किया था। ‘ब्लैक लाइव्स मैटर’ का लोगो खिलाड़ियों की टी-शर्ट के कॉलर पर लगा होगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर के बड़े बुजुर्गों की देखभाल व उनका मान-सम्मान करना, आपके भाग्य में वृद्धि करेगा। राजनीतिक संपर्क आपके लिए शुभ अवसर प्रदान करेंगे। आज का दिन विशेष तौर पर महिलाओं के लिए बहुत ही शुभ है। उनकी ...

और पढ़ें