बाबर-रिजवान ने बनाया टी-20 का नया वर्ल्ड रिकॉर्ड:200+ रनों की ओपनिंग पार्टनरशिप करने वाली पहली जोड़ी बनी

कराची8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पाक-इंग्लैंड के बीच तीसरा टी-20 मैच आज कराची में खेला जाएगा। - Dainik Bhaskar
पाक-इंग्लैंड के बीच तीसरा टी-20 मैच आज कराची में खेला जाएगा।

पाकिस्तानी ओपनर बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है। इस जोड़ी ने टी-20 इंटरनेशनल में स्कोर चेज करते हुए सबसे बड़ी पार्टनरशिप की है। । दोनों के बीच 117 गेंदों पर 203 रनों की ओपनिंग पार्टनरशिप हुई। इस पार्टनरशिप के दम पर दुनिया की चौथे नंबर की टीम पाकिस्तान ने इंग्लैंड को 10 विकेट से हरा दिया है। इसके साथ ही 7 टी-20 मुकाबलों की सीरीज में पाकिस्तान 1-1 की बराबरी कर ली है। सीरीज का तीसरा मुकाबला आज कराची स्टेडियम में खेला जाएगा।

इंग्लैंड-पाक मुकाबले में यह रिकॉर्ड भी बने

  • सबसे ज्यादा शतक जमाने वाले कप्तान : बाबर आजम बतौर कप्तान सर्वाधिक शतक जमाने के मामले में संयुक्त रूप से नंबर-1 हैं। यह उनका दूसरा टी-20 शतक है। बाबर ने भारतीय कप्तान रोहित शर्मा की बराबरी की है। रोहित के भी बतौर कप्तान टी-20 में 2 शतक हैं।
  • पाकिस्तान के लिए सबसे बड़ी ओपनिंग पार्टनरशिप: बाबर-रिजवान के बीच 203 रनों की नाबाद साझेदारी हुई। यह पाकिस्तान के लिए टी-20 इंटरनेशनल में सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी है। दोनों ने अपना ही रिकॉर्ड तोड़ा। दोनों ने अप्रैल 2021 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन में पहले विकेट के लिए 197 रनों की साझेदारी की थी। दोनों ने 5वीं बार 150 या उससे अधिक रनों की साझेदारी की है।
  • कप्तान के तौर पर बाबर का 10वां शतक: बाबर ने पाकिस्तान के कप्तान के तौर पर इंटरनेशनल क्रिकेट में 10वां शतक जमाया। यह उनका इंटरनेशनल क्रिकेट में 26वां शतक था। बाबर ने पूर्व कप्तान इंजमाम-उल-हक का रिकॉर्ड तोड़ा।

जानिए मैच की पूरी डिटेल्स
इंग्लैंड ने पहले खेलते हुए 199/5 रनों का स्कोर खड़ा किया था। उसकी ओर से मोइन अली ने सबसे ज्यादा नाबाद 55 रन बनाए। जवाब में पाकिस्तान ने 19.3 ओवर में 203 रन बनाते हुए जीत हासिल की। वह बिना विकेट गंवाए 200+ का स्कोर हासिल करने वाली पहली टीम बनी है।

पाकिस्तान की ओर से कप्तान बाबर आजम ने 110 और मोहम्मद रिजवान ने 88 रनों की पारियां खेलीं। दोनों के बीच 117 गेंदों पर 203 रनों की ओपनिंग पार्टनरशिप हुई। यह स्कोर का पीछा करते हुए सबसे बड़ी पार्टनरशिप है। बाबर-रिजवान ने अपना ही रिकॉर्ड तोड़ा है।

गेंदबाजी में पाकिस्तान की ओर से हारिस रऊफ और शहनवाज दहानी को 2-2 विकेट मिले।

खबरें और भी हैं...