• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • England Tour Of Pakistan; Pakistan VS England, Babar Azam, Mohammad Rizwan, Moeen Ali, Dawid Malan, Alex Hales

17 साल बाद पाक के घर में जीता इंग्लैंड:पहले टी-20 मुकाबले को 6 विकेट से जीता, हेल्स-ब्रुक ने खेली मैच विनिंग पारियां

कराची10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच दूसरा मुकाबला 22 सितंबर को कराची में ही खेला जाएगा। - Dainik Bhaskar
पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच दूसरा मुकाबला 22 सितंबर को कराची में ही खेला जाएगा।

बाएं हाथ के मीडियम पेसर ल्यूक वुड की सटीक गेंदबाजी और एलेक्स हेल्स और हैरी ब्रुक की आकर्षक पारियों की बदौलत इंग्लैंड ने पाकिस्तान दौरे में जीत से शुरुआत की है। उसने मेजबान टीम को 6 विकेट से हराया। इंग्लिश टीम ने 17 साल बाद पाकिस्तान को उसके घरेलू मैदान पर मात दी है। टीम ने 2005 में पाकिस्तान का दौरा किया था। 7 मुकाबलों की टी-20 सीरीज के पहले मुकाबले में मेहमान टीम ने 159 रनों का लक्ष्य 19.2 ओवर में 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया। 3 साल बाद टीम में वापसी करने वाले एलेक्स हेल्स ने 53 रन बनाए, जबकि हैरी ब्रूक (नाबाद 42) की आतिशी पारी खेली।

इससे पहले सिक्का गंवाकर बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान टीम ने 158 रन बनाए। उसके ओपनर रिज़वान और कप्तान बाबर आज़म ने पहले विकेट के लिए 85 रन की साझेदारी की। हालांकि, बाबर अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में नहीं बदल सके और 24 गेंदों पर 31 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। मोहम्मद रिजवान ने 46 गेंदों पर छह चौकों और दो छक्कों की बदौलत 68 रन बनाए।

कमजोर रहा पाक का मिडिल ऑर्डर
पाकिस्तान ने पहले 10 ओवर में 87 रन बनाए थे, लेकिन मध्यक्रम मजबूत शुरुआत को बड़े स्कोर में नहीं बदल सके। हैदर अली ने 11 (13) रन बनाए, जबकि टी20 पदार्पण कर रहे शान मसूद ने सात गेंदों पर इतने ही रन जोड़े। मोहम्मद नवाज भी चार रन बनाकर पवेलियन लौट गए, हालांकि इफ्तिखार अहमद ने 17 गेंदों पर तीन छक्कों की मदद से 28 रन बनाकर टीम को 20 ओवर में 158/7 के स्कोर तक पहुंचाया।

मोहम्मद रिजवान ने 68 रन की पारी खेली, जबकि कप्तान बाबर आजम ने 31 रन बनाए।
मोहम्मद रिजवान ने 68 रन की पारी खेली, जबकि कप्तान बाबर आजम ने 31 रन बनाए।

इंग्लैंड की ओर से ल्यूक वुड ने चार ओवर में 24 रन देकर तीन विकेट लिए, जबकि आदिल रशीद को दो और सैम करन एवं मोईन अली को एक-एक विकेट हासिल हुआ।

हेल्स-मलान ने इंग्लैंड को संभाला
जवाबी पारी में ओपनर फिलिप सॉल्ट (10) का विकेट जल्दी गंवा दिया, लेकिन उनके साथ पारी की शुरुआत करने उतरे हेल्स एक छोर पर टिके रहे। हेल्स ने मलान के साथ दूसरे विकेट के लिए 34 रन की साझेदारी की और डकेट के साथ तीसरे विकेट के लिये 34 रन जोड़े। ब्रूक-हेल्स के बीच चौथे विकेट के लिए हुई 55 रन की साझेदारी ने पाकिस्तान को मैच से पूरी तरह बाहर कर दिया। ब्रूक्स ने हेल्स का साथ देते हुए 25 गेंदों पर सात चौकों की बदौलत 42 रन की नाबाद पारी खेली, जिसमें विजयी चौका शामिल था।

ब्रुक्स ने 42 रनों की नाबाद पारी खेली। उन्होंने 4 जमाकर टीम को जिताया।
ब्रुक्स ने 42 रनों की नाबाद पारी खेली। उन्होंने 4 जमाकर टीम को जिताया।

पाकिस्तान की ओर से कादिर ने चार ओवर में 36 रन देकर दो विकेट लिए, जबकि शाहनवाज दहानी और हारिस रउफ को एक-एक विकेट हासिल हुआ। नसीम शाह ने चार ओवर में 41 रन दिये जबकि वह एक भी विकेट नहीं ले सके।

खबरें और भी हैं...