एशेज सीरीज / टेस्ट क्रिकेट में पहली बार जर्सी पर खिलाड़ी का नाम और नंबर, फैंस ने कहा- कोई फायदा नहीं



england vs australia ashes series jersey Names and numbers on the Test jersey
X
england vs australia ashes series jersey Names and numbers on the Test jersey

  • इंग्लैंड क्रिकेट ने ट्विटर पर कप्तान जो रूट की एशेज की जर्सी में फोटो शेयर की
  • ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच 1 अगस्त से एशेज सीरीज शुरू होने वाली है
  • इस एशेज सीरीज से सब्स्टिट्यूट खिलाड़ियों से संबंधित नया नियम भी लागू होगा

Dainik Bhaskar

Jul 23, 2019, 04:04 PM IST

खेल डेस्क. इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच 1 अगस्त से होने वाली एशेज सीरीज में पहली बार खिलाड़ियों की जर्सी पर उनका नाम और नंबर लिखा होगा। यह ट्रेंड टेस्ट क्रिकेट में भी पहली बार आया है, जो एशेज से लागू किया गया। अब तक सिर्फ वनडे और टी-20 में ही ऐसा होता रहा है, लेकिन अब फैंस को टेस्ट में भी जर्सी के पीछे खिलाड़ी का नाम और नंबर दिखाई देगा। सोशल मीडिया पर फैंस ने कहा कि इससे कोई फायदा नहीं है। यह ट्रेंड पुराना हो गया।

 

इंग्लैंड क्रिकेट ने ट्वीट के जरिए यह जानकारी दी। उन्होंने ट्विटर पर इंग्लैंड के कप्तान जो रूट की एशेज की जर्सी में फोटो शेयर की। जर्सी पर पीछे की तरफ खिलाड़ी का नाम रूट और नंबर 66 लिखा है। बोर्ड ने ट्वीट किया, ‘‘टेस्ट शर्ट के पीछे खिलाड़ी का नाम और नंबर।’’

 

एशेज सीरीज से सब्स्टिट्यूट का नया नियम लागू होगा

इस एशेज सीरीज से सब्स्टिट्यूट खिलाड़ियों से संबंधित नया नियम भी लागू होगा। नियम के मुताबिक अगर कोई खिलाड़ी चोटिल होता है तो उसकी जगह दूसरा खिलाड़ी ले सकेगा। वह बल्लेबाजी, गेंदबाजी और विकेटकीपिंग भी कर सकता है। ऐसे खिलाड़ियों को कन्कशन सब्स्टिट्यूट कहा जाएगा। कन्कशन सब्स्टिट्यूट को मैदान पर उतारने का फैसला मैच रेफरी करेंगे। अभी सब्स्टिट्यूट खिलाड़ी को सिर्फ फील्डिंग करने छूट दी जाती है।

 

 

ट्विटर पर यूजर्स ने मिली-जुली प्रतिक्रिया दी, लेकिन ज्यादातर फैंस ने इस नियम को नकारा है। एक यूजर ने लिखा, नियम से हमें बिल्कुल भी परेशानी नहीं है, लेकिन इससे खिलाड़ियों के लिए कोई बड़ा फायदा भी नहीं दिखता।

 

 

 

 

 

 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना