पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • England Vs Australia Series Before IPL 2020 Schedule Bound Players Jofra Archer, Steve Smith IPL News Updates

आईपीएल में विदेशी खिलाड़ी:इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया सीरीज टूर्नामेंट से 3 दिन पहले खत्म होगी, दोनों टीम के प्लेयर्स 10 दिन बाद आईपीएल में खेल सकेंगे

एक महीने पहले
राजस्थान रॉयल्स के कप्तान ऑस्ट्रेलियाई स्टीव स्मिथ (दाएं) हैं। इंग्लैंड के जोस बटलर और जोफ्रा आर्चर (बाएं) भी टीम के सदस्य हैं। ऐसे में राजस्थान को ज्यादा नुकसान होगा। -फाइल फोटो
  • ऑस्ट्रेलिया को इंग्लैंड दौरे पर 4 से 16 सितंबर तक वनडे और टी-20 की सीरीज खेलना है
  • कोरोना के कारण आईपीएल इस बार यूएई में 19 सितंबर से 10 नवंबर तक खेला जाएगा

यूएई में 19 सितंबर से इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) शुरू होने जा रहा है। फाइनल 10 नवंबर को होगा। यह विंडो पूरी तरह खाली है। इस दौरान होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप समेत लगभग सभी द्विपक्षीय सीरीज कोरोना के कारण पहले ही टाली जा चुकी हैं। हालांकि, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच 7 से 16 सितंबर तक सीमित ओवरों की सीरीज होनी है।

आईपीएल से ठीक 3 दिन पहले खत्म होने वाली इस सीरीज के कारण टूर्नामेंट पर ज्यादा असर नहीं पड़ेगा। ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाड़ी क्वारैंटाइन पीरियड पूरा करने के 10 दिन बाद यानि 26 सितंबर से आईपीएल की अपनी-अपनी टीम से जुड़ सकेंगे।

3 टी-20 साउथैंप्टन और 3 वनडे मैनचेस्टर में होंगे
ऑस्ट्रेलिया को इंग्लैंड दौरे पर 4, 6 और 8 सितंबर को तीन टी-20 की सीरीज साउथैंप्टन के रोज बाउल स्टेडियम में खेलनी है। इसके बाद दोनों टीमों के बीच 11, 13 और 16 सितंबर को तीन वनडे मैनचेस्टर को ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर होंगे। सभी 6 मैच साउथैम्टन और मैनचेस्टर के बायो-सिक्योर स्टेडियम में खेले जा सकते हैं।

तीन कोरोना निगेटिव रिपोर्ट के बाद टीम से जुड़ेंगे खिलाड़ी
सीरीज के बाद आईपीएल खेलने वाले सभी खिलाड़ी 17 या 18 सितंबर को यूएई पहुंचेंगे। यहां वे 6 दिन के लिए अनिवार्य क्वारैंटाइन में रहेंगे। इस दौरान पहले, तीसरे और छठे दिन सभी का कोरोना टेस्ट होगा। सभी रिपोर्ट निगेटिव आने पर 7वें दिन प्लेयर्स को बायो-सिक्योर माहौल में एंट्री मिलेगी।

ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड के 29 खिलाड़ी आईपीएल खेलेंगे
आईपीएल के इस सीजन में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के 29 खिलाड़ी खेलेंगे। इनमें इस बार सबसे महंगे 15.5 करोड़ रुपए में बिके ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस भी शामिल हैं। उन्हें कोलकाता नाइट राइडर्स ने खरीदा है। इनके अलावा डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ, इंग्लैंड के बेन स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर भी शामिल हैं।

राजस्थान को सबसे ज्यादा नुकसान
ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड सीरीज से सबसे ज्यादा नुकसान राजस्थान रॉयल्स टीम को होगा। टीम के कप्तान समेत तीन बड़े खिलाड़ी इन्हीं दो टीमों से हैं। राजस्थान के कप्तान ऑस्ट्रेलियाई स्टीव स्मिथ हैं। इनके अलावा इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर और तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर भी टीम के सदस्य हैं।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप भावनात्मक रूप से सशक्त रहेंगे। ज्ञानवर्धक तथा रोचक कार्यों में समय व्यतीत होगा। परिवार के साथ धार्मिक स्थल पर जाने का भी प्रोग्राम बनेगा। आप अपने व्यक्तित्व में सकारात्मक रूप से परिवर्तन भ...

और पढ़ें