पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • England Vs New Zealand : Stuart Broad Named England Vice captain For Tests Against New Zealand

इंग्लैंड के उप-कप्तान बने स्टुअर्ट ब्रॉड:न्यूजीलैंड के खिलाफ 2 टेस्ट की सीरीज के लिए दी गई जिम्मेदारी; आज से लॉर्ड्स में खेला जाएगा पहला मैच

लंदन2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
​​​​​​​ब्रॉड ने अब तक करियर में 146 टेस्ट खेले हैं। इसमें उन्होंने 517 विकेट लिए और 3355 रन बनाए। - Dainik Bhaskar
​​​​​​​ब्रॉड ने अब तक करियर में 146 टेस्ट खेले हैं। इसमें उन्होंने 517 विकेट लिए और 3355 रन बनाए।

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने मंगलवार को तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड को टीम का उप-कप्तान बनाया है। उन्हें यह जिम्मेदारी सिर्फ न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए दी गई है। वे रेगुलर कप्तान जो रूट के डिप्यूटी के तौर पर खेलेंगे। इंग्लिश टीम आज से लॉर्ड्स में न्यूजीलैंड के खिलाफ 2 टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच खेलेगी।

ब्रॉड ने करियर में 146 टेस्ट मैच खेले
ब्रॉड ने अब तक करियर में 146 टेस्ट, 121 वनडे और 56 टी-20 खेले हैं। टेस्ट में उन्होंने 517 विकेट लिए और 3355 रन बनाए। वनडे में ब्रॉड के नाम 178 विकेट और 529 रन हैं। टी-20 में उन्होंने अब तक 65 विकेट लिए हैं। इसके अलावा 118 रन भी बनाए हैं।

फोक्स हैमस्ट्रिंग इंजरी की वजह से नहीं खेलेंगे
इससे पहले पिछले हफ्ते इंग्लैंड के हेड कोच क्रिस सिल्वरवुड ने केंट के विकेटकीपर बैट्समैन सैम बिलिंग्स और नॉटिंघमशायर के टॉप ऑर्डर बैट्समैन हसीब हमीद को इंग्लैंड के स्क्वॉड में शामिल किया था। सरे से खेलने वाले रेगुलर विकेटकीपर बेन फोक्स मिडिलसेक्स के खिलाफ काउंटी मैच से पहले लेफ्ट हैमस्ट्रिंग चोटिल कर बैठे। इसकी वजह से उन्हें टीम में शामिल नहीं किया गया।

बिलिंग्स और हमीद को टेस्ट स्क्वॉड में जगह मिली
लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट में इंग्लैंड के रेगुलर प्लेयर बिलिंग्स पहली बार टेस्ट खेलेंगे। वहीं, हमीद ने काउंटी में शानदार प्रदर्शन किया था और इसी का ईनाम उन्हें मिला। 2021 सीजन में काउंटी क्रिकेट में उन्होंने 52.66 की औसत से 474 रन बनाए थे। वे पहले भी इंग्लैंड टीम से टेस्ट खेल चुके हैं। उन्होंने पिछला टेस्ट 2016 में खेला था। 2016 में भारत के खिलाफ उन्होंने 3 टेस्ट खेले थे।

दर्शकों को स्टेडियम में टेस्ट मैच देखने की इजाजत मिली
इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टेस्ट 10 जून से एजबेस्टन में खेला जाएगा। ECB ने दोनों टेस्ट के लिए फैन्स को स्टेडियम में एंट्री की भी इजाजत दी है। एजबेस्टन में दूसरे टेस्ट के दौरान 70% यानी 18000 फैन्स मैच देखने जा सकेंगे। हालांकि, इसके लिए उन्हें साथ में कोरोना जांच की निगेटिव रिपोर्ट भी लानी होगी। इस सीरीज के बाद न्यूजीलैंड टीम भारत के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल खेलेगी।

इंग्लैंड टीम: रोरी बर्न्स, डोमिनिक सिबली, जैक क्राउली, जो रूट (कप्तान), ओली पोप, डैनियल लॉरेंस, जेम्स ब्रेसी (विकेटकीपर), क्रेग ओवरटन, मार्क वुड, स्टुअर्ट ब्रॉड, जेम्स एंडरसन, सैम बिलिंग्स, ओली स्टोन, जैक लीच , ओली रॉबिन्सन और हसीब हमीद।

न्यूजीलैंड टीम: टॉम लैथम, टॉम ब्लंडेल, केन विलियमसन (कप्तान), रॉस टेलर, हेनरी निकोल्स, बीजे वाटलिंग (विकेटकीपर), कॉलिन डी ग्रैंडहोमे, मिशेल सेंटनर, काइल जेमिसन, टिम साउथी, नील वैगनर, डग ब्रेसवेल, विल यंग, जैकब डफी, मैट हेनरी, डेवोन कॉनवे, एजाज पटेल, डेरिल मिशेल और रचिन रवींद्र।

खबरें और भी हैं...