न्यूजीलैंड पर बढ़ा टूर्नामेंट से बाहर होने का खतरा:रोमांचक मुकाबले में इंग्लैंड ने 1 विकेट से हराया, महिला वर्ल्ड कप के पॉइंट्स टेबल में बड़ा फेरबदल

5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

महिला वर्ल्ड कप के 19वें मुकाबले में इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को 1 विकेट से हरा दिया। ENG के सामने 204 रन का टारगेट था, जिसे टीम ने 47.2 ओवर में 9 विकेट खोकर हासिल किया। एक समय इंग्लैंड आसान जीत की ओर बढ़ रहा था, लेकिन कीवी गेंदबाजों ने 11 गेंदों के अंदर टीम के 4 विकेट निकालकर मुकाबले को रोमांचक बना दिया।

इंग्लैंड का छठा विकेट 44वें ओवर में फिफ्टी बना चुकी नताली साइवर (61) के रूप में गिरा। उस समय इंग्लिश टीम का स्कोर 187 रन था। इसके बाद NZ ने केवल 10 गेंदों के अंदर ENG के 3 विकेट लिए। देखते ही देखते इंग्लैंड का स्कोर 187/6 से 196/9 हो गया। इंग्लैंड के ऊपर हार का खतरा मंडरा रहा था, लेकिन आन्या श्रबसोल और चार्लोट डीन ने 12 गेंद खेलकर इंग्लैंड को शानदार जीत दिलाई।

इससे पहले न्यूजीलैंड टॉस हारकर बैटिंग करते हुए 203 रन पर ऑलआउट हो गई थी। मैडी ग्रीन (52) टॉप स्कोरर रही, जबकि कप्तान सोफी डिवाइन ने 41 रन बनाए। इंग्लैंड के लिए केट क्रॉस और एक्लस्टन ने 3-3 विकेट लिए।

न्यूजीलैंड की लगातार तीसरी हार, पॉइंट्स टेबल में हुआ बड़ा फेरबदल

मेजबान न्यूजीलैंड की मौजूदा टूर्नामेंट में ये लगातार तीसरी हार है। वहीं, अभी तक खेले 6 में से टीम 4 मैच गंवा चुकी है। टीम फिलहाल पॉइंट्स टेबल में 4 अंकों के साथ छठे पायदान पर है। ENG 5 मैचों में 2 जीत और 3 हार के साथ 5वें पायदान पर है।

भारतीय टीम चौथे पायदान पर मौजूद है। पॉइंट्स टेबल में इंग्लैंड और भारत दोनों के 4-4 अंक हैं। ऐसे में दोनों टीमों के बीच टॉप-4 में जगह बनाने के लिए जबर्दस्त होड़ देखने को मिलेगी। टीम इंडिया को अपने बचे हुए मुकाबले बांग्लादेश और साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेलने हैं, जबकि इंग्लैंड का सामना अभी पाकिस्तान और बांग्लादेश से होना है।