पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • England Vs Pakistan 3rd Test 2nd Day Live | ENG Vs PAK Southampton Third Test Live Cricket Score Updates

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

इंग्लैंड-पाकिस्तान तीसरा टेस्ट:मैच का दूसरा दिन खत्म; इंग्लैंड की पहली पारी 583/8 स्कोर पर घोषित, पाकिस्तान ने 3 विकेट पर 24 रन बनाए

5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (बाएं) ने पाकिस्तान के शुरुआती 3 विकेट लिए। उन्होंने शान मसूद, आबिद अली और बाबर आजम को आउट किया। - Dainik Bhaskar
इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (बाएं) ने पाकिस्तान के शुरुआती 3 विकेट लिए। उन्होंने शान मसूद, आबिद अली और बाबर आजम को आउट किया।
  • इंग्लैंड के जैक क्राउली ने 267 और जोस बटलर ने 152 रन बनाए, जेम्स एंडरसन ने 3 विकेट लिए
  • मौजूदा 3 टेस्ट की सीरीज में इंग्लैंड 1-0 से आगे, दूसरा मैच बारिश के कारण ड्रॉ हो गया था

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच तीन टेस्ट की सीरीज का आखिरी मैच साउथैंप्टन के रोज बाउल स्टेडियम में खेला जा रहा है। मैच के दूसरे दिन इंग्लैंड ने पहली पारी में 8 विकेट पर 583 रन पर घोषित कर दी। इसके बाद दिन का खेल खत्म होने तक पाकिस्तान ने 3 विकेट पर 24 रन बना लिए हैं। फिलहाल, कप्तान अजहर अली 4 रन बनाकर नाबाद हैं।

पाकिस्तान के तीनों विकेट तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने लिए हैं। उन्होंने सबसे पहले शान मसूद को 4 रन पर जेम्स एंडरसन ने एलबीडब्ल्यू किया। इसके बाद आबिद अली (1) को डॉम सिबली के हाथों कैच आउट कराया। तीसरे विकेट के तौर पर बाबर आजम (11) को एलबीडब्ल्यू किया।

क्राउली ने करियर का पहला दोहरा शतक जड़ा

इससे पहले इंग्लैंड के लिए जैक क्राउली ने सबसे ज्यादा 267 और जोस बटलर ने 152 रन की पारी खेली। क्राउली के टेस्ट करियर का यह पहला दोहरा शतक है। जबकि बटलर की दूसरी सेंचुरी है। वहीं, पाकिस्तान के लिए शाहिन अफरीदा, यासिर शाह और फवाद आलम ने 2-2 विकेट लिए।

क्राउली 171 बॉल पर शतक लगाया था

इससे पहले 22 साल के क्राउली ने 171 गेंद पर 100 रन पूरे किए थे। 2000 के बाद से केवल एलिस्टर कुक, ओली पोप, जो रूट और बेन स्टोक्स ने जैक क्राउली से कम उम्र में पहला शतक लगाया है।

दोनों टीमों के लिए साख बचाने की लड़ाई

यह मैच दोनों टीमों के लिए साख बचाने की लड़ाई होगी, क्योंकि पाकिस्तान 10 साल से इंग्लैंड से कोई टेस्ट सीरीज नहीं हारा है। वहीं, इंग्लिश टीम अपने घर में 6 साल से टेस्ट सीरीज में अजेय रही है।

इंग्लैंड सीरीज में 1-0 से आगे

फिलहाल, सीरीज में इंग्लैंड ने 1-0 की बढ़त बनाए रखी है। इंग्लिश टीम ने पहले मैच में पाकिस्तान को 3 विकेट से हराया था। वहीं, दूसरा मैच बारिश के कारण ड्रॉ हो गया था। इंग्लैंड यह तीसरा मैच जीतकर 2-0 से सीरीज जीतना चाहेगा, जबकि पाकिस्तान की कोशिश मैच जीतकर सीरीज 1-1 से बराबर करने की रहेगी।

10 साल में दोनों टीमों के बीच 4 टेस्ट सीरीज हुईं, पाकिस्तान अजेय रहा

इससे पहले इंग्लैंड टीम ने जुलाई 2010 में पाकिस्तान के खिलाफ 3-1 से घरेलू टेस्ट सीरीज जीती थी। तब से अब तक 10 साल में दोनों के बीच 4 टेस्ट सीरीज खेली गईं। इनमें 2012 और 2015 में पाकिस्तान ने दो सीरीज जीतीं, जो यूएई में हुई थी। जबकि इंग्लैंड में खेली गईं 2016 और 2018 में दो टेस्ट सीरीज ड्रॉ रही थीं।

इंग्लिश टीम ने 6 साल में 8 घरेलू सीरीज जीती

इंग्लिश टीम का अपने घर में 6 साल का रिकॉर्ड शानदार रहा है। वह कोई टेस्ट सीरीज नहीं हारी है। इस दौरान टीम ने 12 में से 8वीं द्विपक्षीय सीरीज जीती हैं, जबकि 4 ड्रॉ खेली हैं। पिछले महीने जुलाई में ही इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को घरेलू सीरीज में 2-1 से शिकस्त दी है। पिछली बार इंग्लिश टीम को घर में श्रीलंका ने जून 2014 में 1-0 से हराया था।

दोनों टीमें:

पाकिस्तान: अजहर अली (कप्तान), बाबर आजम (उपकप्तान), आबिद अली, शान मसूद, असद शफीक, फवाद आलम, मोहम्मद रिजवान, यासिर शाह, मोहम्मद अब्बास, शाहीन अफरीदी और नसीम शाह।इंग्लैंड: रोरी बर्न्स, डॉम सिबली, जैक क्राउली, जो रूट(कप्तान), जोस बटलर, ओली पोप, क्रिस वोक्स, डॉम बेस, जोफ्रा आर्चर, स्टुअर्ट ब्रॉड, जेम्स एंडरसन।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर जमीन जायदाद संबंधी कोई काम रुका हुआ है, तो आज उसके बनने की पूरी संभावना है। भविष्य संबंधी कुछ योजनाओं पर भी विचार होगा। कोई रुका हुआ पैसा आ जाने से टेंशन दूर होगी तथा प्रसन्नता बनी रहेगी।...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser