गेंद स्टंप पर लगी पर बेल्स नहीं गिरीं:महिला वर्ल्ड कप में इंग्लैंड की नताली को 4 रन पर मिला जीवनदान, 45 रन बनाकर भारत से छीनी जीत

न्यूजीलैंड5 महीने पहले

महिला वर्ल्ड कप के 15वें मैच में इंग्लैंड ने भारत को 4 विकेट से हरा दिया है। इंग्लैंड की जीत में कप्तान हेदर नाइट और नताली सिवर का महत्वपूर्ण भूमिका रहा। हेदर नाइट ने 72 गेंदों पर नाबाद 53 रन बनाए। वहीं नताली ने मिले जीवनदान का भरपूर फायदा उठाया और 46 गेंदों पर 45 रन बनाकर कप्तान हेदर नाइट के बाद दूसरी टॉप स्कोरर रहीं।

दरअसल इंग्लैंड की पारी के 5वें ओवर में झूलन गोस्वामी की 5वीं गेंद पर नताली को जीवनदान मिला। गेंद बल्ले से लगकर स्टंप से टकराई पर बेल्स नहीं गिरीं। उस समय इंग्लैंड का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 12 रन था। बाद में सिवर ने 45 रन बनाकर टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचाया।

अगर सिवर का विकेट गिर जाता, तो शायद भारतीय टीम इंग्लैंड पर दबाव बना सकती थी और मैच का रुख बदल भी सकता था, पर किस्मत ने इंग्लैंड और सिवर का साथ दिया। जब गेंद स्टंप से टकराई, तब सिवर 3 गेंदों का सामना कर 4 रन पर खेली रही थीं। वह 45 रन बनाकर पूजा वस्त्रकार की गेंद पर आउट हुईं। उनका कैच झूलन गोस्वामी ने ही पकड़ा।

इससे पहले टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी टीम इंडिया 135 रन ही बना सकी और 36.2 ओवर में ऑलआउट हो गई। स्मृति मंधाना (35) टॉप स्कोरर रहीं, जबकि ऋचा घोष ने 33 रन बनाए। ENG की ओर से चार्लोट डीन ने सबसे ज्यादा 4 विकेट चटकाए।

इंग्लैंड की टीम ने 31.2 ओवर में 6 विकेट खोकर टारगेट हासिल कर लिया। इंग्लैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी और उन्होंने अपना पहला विकेट 3 रन पर ही खो दिया था। डेनिएल व्याट 1 रन बनाकर आउट हो गईं। मेघना सिंह की गेंद पर स्नेह लता ने पहली स्लिप पर डेनिएल व्याट का डाइव लगाकर शानदार कैच पकड़ा। उसके बाद टैमी ब्यूमोंट भी 4 रन के स्कोर पर आउट हो गईं, फिर कप्तान हेदर नाइट और नताली सिवर ने इंग्लैंड की पारी को संभाला और टीम को जीत दिलाई। हेदर को मैन ऑफ मैच दिया गया।

टीम इंडिया की दूसरी हार
मौजूदा टूर्नामेंट में भारतीय टीम की ये दूसरी हार है। इंग्लैंड से पहले न्यूजीलैंड ने भारत को 62 रन से हराया था। 4 मैचों में टीम इंडिया ने 2 मुकाबले जीते हैं और दो में हार मिली है। टीम अभी भी पॉइंट्स टेबल में 4 अंकों के साथ तीसरे पायदान पर मौजूद है। वहीं, इंग्लैंड 4 मैचों में एक जीत के साथ पॉइंट्स टेबल में सातवें नंबर पर आ गई है।

खबरें और भी हैं...