वर्ल्ड कप / इयॉन मॉर्गन जीत के बाद भी नियमों से नाखुश, कहा- आखिरी नतीजा साफ नहीं आया



विश्व कप ट्रॉफी के साथ इंग्लैंड के कप्तान मॉर्गन। विश्व कप ट्रॉफी के साथ इंग्लैंड के कप्तान मॉर्गन।
X
विश्व कप ट्रॉफी के साथ इंग्लैंड के कप्तान मॉर्गन।विश्व कप ट्रॉफी के साथ इंग्लैंड के कप्तान मॉर्गन।

  • इंग्लैंड को विश्व कप दिलाने वाले मार्गन के मुताबिक, फाइनल में मुकाबला बराबरी का था
  • न्यूजीलैंड और इंग्लैंड का फाइनल टाई रहा था, इसके बाद सुपर ओवर में भी यही नतीजा आया

Dainik Bhaskar

Jul 20, 2019, 06:58 PM IST

खेल डेस्क. क्रिकेट विश्व कप में इंग्लैंड को जीत दिलाने वाले कप्तान इयॉन मॉर्गन फाइनल मुकाबले के परिणाम से बहुत संतुष्ट नहीं हैं। ब्रिटिश अखबार ‘द टाइम्स’ को दिए इंटरव्यू में उन्होंने कहा, “जब दोनों टीमें लगभग बराबरी की हों और फिर इस तरह का नतीजा आए तो मैं इसे बिल्कुल सही नहीं कह सकता।”

 

फाइनल में इंग्लैंड-न्यूजीलैंड के बीच मैच और सुपर ओवर टाई रहा था। आखिर में इंग्लैंड को विजेता घोषित किया गया, क्योंकि उसने मैच में ज्यादा बाउंड्री लगाई थीं। इसके बाद से आईसीसी इस नियम को लेकर क्रिकेट प्रशंसकों के निशाने पर है।

 

इंग्लैंड के लिए जीत आसान नहीं थी

मॉर्गन ने एक सवाल पर कहा, “दोनों टीमों की टक्कर बराबरी की रही। मुझे नहीं लगता कि उस मैच में एक भी मौका ऐसा आया जिसके बारे में आप कह सकें कि दोनों टीमों ने यहां गलती की और इससे नतीजा बदल गया।” उन्होंने कहा, “मैं स्पष्ट बोलना पसंद करता हूं। मैं भी मैदान पर था लेकिन कोई एक बिंदू नहीं बता सकता, जिसके बारे में कहा जा सके कि वहां हमने मैच जीता या हारा। जीत आसान तो बिल्कुल नहीं थी। ये कहना ठीक नहीं होगा कि हम ही जीत के हकदार थे क्योंकि पूरे मैच में ऐसा अवसर आया ही नहीं।”

 

विलियम्सन आईपीएल से दोस्त बने
मॉर्गन के अनुसार, फाइनल के बाद उन्होंने न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन से कई बार बातचीत की। उन्होंने कहा, “मैच के बाद मेरी विलियम्सन से बातचीत हुई। वैसे भी हम आईपीएल में कई मौकों पर साथ होते हैं और इसलिए अच्छी दोस्ती है। हम दोनों ही परिणाम को लेकर कोई सफाई देने की स्थिति में नहीं हैं।” इंग्लैंड के कप्तान यह जरूर मानते हैं कि फाइनल संभवत: अब तक का सबसे रोमांचक मैच था। उन्होंने कहा, “मैं इस तरह के बेहद नजदीकी परिणाम के बारे में नहीं सोच सकता। लेकिन, हमें खुश रहना चाहिए।”

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना