• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Eoin Morgan: England captain Eoin Morgan, Says never think England In World Cup Final 2019 After 2015 WC ENG Exit

वर्ल्ड कप / 2015 में टूर्नामेंट से जल्दी बाहर होने के बाद नहीं लगा था कि हम कभी फाइनल खेलेंगे: मॉर्गन



ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच जीतने के बाद इयॉन मॉर्गन (दाएं)। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच जीतने के बाद इयॉन मॉर्गन (दाएं)।
X
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच जीतने के बाद इयॉन मॉर्गन (दाएं)।ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच जीतने के बाद इयॉन मॉर्गन (दाएं)।

  • इंग्लैंड की टीम 2015 वर्ल्ड कप के ग्रुप स्टेज से ही बाहर हो गई थी
  • मॉर्गन ने कहा कि यह टीम पिछले वर्ल्ड कप की तुलना में काफी आगे बढ़ चुकी है

Dainik Bhaskar

Jul 12, 2019, 11:46 AM IST

बर्मिंघम. वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर 27 साल बाद फाइनल में जगह बनाई। इस मौके पर इंग्लिश टीम के कप्तान इयॉन मॉर्गन ने कहा कि 2015 वर्ल्ड कप में शुरुआती स्टेज से बाहर हो जाने के बाद उन्हें उम्मीद ही नहीं थी कि वे कभी फाइनल खेलेंगे। 

‘जीत में गेंदबाजों ने निभाई अहम भूमिका’

  1. मॉर्गन ने पोस्ट मैच कॉन्फ्रेंस में कहा कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हमने पूरे मैच में मजे लिए। फील्ड और चेंजिंग रूम में सभी खिलाड़ी हर एक बॉल पर खुश हो रहे थे। हमारी तरफ से प्रतिबद्धता और योजनाओं के क्रियान्वयन में कोई कमी नहीं थी। जब ऐसा होता है तो मजा आता है। खासकर जब गेंदबाज इस तरह गेंदबाजी करें तो सब बेहतरीन होता है। 

  2. मॉर्गन ने कहा, एक टीम के तौर पर हमने खेल का मजा लेना सीख लिया है। पिछले वर्ल्ड कप से तुलना पर मॉर्गन ने कहा कि टीम अब आगे बढ़ चुकी है। उन्होंने साथी खिलाड़ियों से फाइनल के दबाव को भी सकारात्मकता से लेने के लिए कहा। 

  3. इंग्लैंड के कप्तान ने कहा, “रविवार को फाइनल के दबाव से भागने की जरूरत नहीं है। हमने वर्ल्ड कप फाइनल में खेलने का मौका खुद बनाया है। यह एक और मौका होगा जब हम प्रदर्शन की बदौलत एक नया मुकाम पाने की कोशिश करेंगे। साथ ही दिन का बेहतर अनुभव लेने की भी कोशिश करेंगे।”

  4. 2015 वर्ल्ड कप से वनडे में नंबर-1 बनने का सफर

    इंग्लैंड की टीम 2015 में ऑस्ट्रेलिया में हुए वर्ल्ड कप के ग्रुप स्टेज से ही बाहर हो गई थी। हालांकि, इसके बाद इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने प्रशासन में आमूलचूल बदलाव किए और पूर्व में आयरलैंड के लिए खेल चुके इयॉन मॉर्गन कोे टीम की कप्तानी सौंपी। पिछले चार सालों में टीम के नंबर-1 बनने से लेकर उसके प्रदर्शन को देखते हुए इंग्लैंड के चैम्पियन बनने की संभावनाएं प्रबल मानी जा रही हैं। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना