• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Eoin Morgan Will Quit England Captaincy Decision Taken Due To Poor Form And Fitness Problem Buttler May Be The New Captain

इंग्लैंड की कप्तानी छोड़ेंगे ओएन मोर्गन:खराब फॉर्म और फिटनेस की समस्या बनी वजह, जोस बटलर हो सकते हैं नए कप्तान

लंदन3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ओएन मोर्गन ने अपनी कप्तानी में इंग्लैंड को अब तक का इकलौता वनडे वर्ल्ड कप खिताब दिलाया है। - Dainik Bhaskar
ओएन मोर्गन ने अपनी कप्तानी में इंग्लैंड को अब तक का इकलौता वनडे वर्ल्ड कप खिताब दिलाया है।

इंग्लैंड को 2019 में वर्ल्ड चैंपियन बनाने वाले ओएन मोर्गन वनडे और टी-20 फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ने वाले हैं। बताया जा रहा है कि मोर्गन मंगलवार को इस बारे में घोषणा कर सकते हैं। वे पिछले कुछ समय से खराब फॉर्म और फिटनेस की समस्या से जूझ रहे हैं। उनके स्थान पर जोस बटलर को WHITE BALL क्रिकेट टीमों की कमान सौंपी जा सकती है। टेस्ट फॉर्मेट में बेन स्टोक्स को हाल ही में कप्तान बनाया गया है।

रिटायरमेंट की घोषणा भी मुमकिन
इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) के अधिकारियों ने बताया कि मोर्गन न सिर्फ कप्तानी छोड़ेंगे बल्कि वे इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट की घोषणा भी कर सकते हैं। दाएं पैर की चोट के कारण वे लगातार क्रिकेट नहीं खेल पा रहे हैं। इसलिए टीम हित को ध्यान में रखते हुए उन्होंने कप्तानी छोड़ने और रिटायरमेंट लेने का फैसला किया है।

7 साल से ज्यादा समय तक कप्तान रहे
मोर्गन को 2014 में इंग्लैंड की WHITE BALL टीमों का कप्तान बनाया गया था। 2019 में उनकी कप्तानी में इंग्लैंड ने अपने घर में हुए वनडे वर्ल्ड कप का खिताब जीता। वनडे फॉर्मेट में इंग्लैंड की टीम पहली बार चैंपियन बनी।

वनडे और टी-20 में इंग्लैंड के बेस्ट कप्तान रहे
मोर्गन लिमिटेड ओवर क्रिकेट के इतिहास में इंग्लैंड के अब तक के बेस्ट कप्तान साबित हुए। उनकी कप्तानी में इंग्लिश टीम ने 198 वनडे मैच खेले। इसमें टीम को 118 में जीत मिली। वहीं, टी-20 में उन्होंने 72 मैचों में कप्तानी की और टीम को 42 मैचों में जीत दिलाई।

आयरलैंड के लिए भी इंटरनेशनल क्रिकेट खेल चुके
मोर्गन इंग्लैंड की टीम का हिस्सा बनने से पहले आयरलैंड के लिए भी इंटरनेशनल क्रिकेट खेल चुके हैं। उन्होंने 23 वनडे मैच आयरलैंड के लिए खेले।