• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Key Events of Indian Cricket in 2019 : World Cup Heartbreak Exit after MS Dhoni run out and former Captain Sourav Ganguly became BCCI Chief

फ्लैशबैक 2019 / वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में धोनी रनआउट, हम बाहर: 65 साल बाद कोई कप्तान बोर्ड अध्यक्ष बना

धोनी को वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में मार्टिन गुप्टिल ने आउट किया था। धोनी को वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में मार्टिन गुप्टिल ने आउट किया था।
X
धोनी को वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में मार्टिन गुप्टिल ने आउट किया था।धोनी को वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में मार्टिन गुप्टिल ने आउट किया था।

  • भारत वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से हारा, धोनी ने 50 रन बनाए
  • पूर्व कप्तान सौरव गांगुली 23 अक्टूबर को बीसीसीआई अध्यक्ष बने

Dainik Bhaskar

Dec 29, 2019, 05:10 PM IST

खेल डेस्क. क्रिकेट वर्ल्ड कप पूरे देश का सपना था। टीम ऐसी मजबूत कि यकीन भी पूरा था। ग्रुप राउंड में टीम इंडिया टॉप पर रही। सेमीफाइनल में सामने न्यूजीलैंड थी। उन्हें 239 पर रोका, तो फाइनल तय लग रहा था। पर बारिश से भीगी पिच पर बल्लेबाजी बिखर गई। 92 रन पर 6 विकेट खोने के बाद रवींद्र जडेजा (77) और एमएस धोनी (50) टीम को मैच में वापस लाए। जडेजा आउट हुए तो भी उम्मीद बाकी थी। धोनी विकेट पर खड़े थे। लेकिन उनके रनआउट होते ही वर्ल्ड कप का सपना टूट गया। वे मार्टिन गप्टिल के डायरेक्ट थ्रो पर रनआउट हुए थे।

दूसरी ओर, सौरव गांगुली 23 अक्टूबर को बीसीसीआई अध्यक्ष बने। सीओए का तीन साल का कार्यकाल खत्म हुआ। 65 साल बाद कोई भारतीय कप्तान बोर्ड का अध्यक्ष बना। गांगुली ने बतौर अध्यक्ष देश में पिंक बॉल से टेस्ट की शुरुआत की।

सौरव गांगुली, बीसीसीआई के अध्यक्ष।

डे-नाइट टेस्ट मैच की शुरुआत कोलकाता से
भारत ने नवंबर में पहली बार गुलाबी गेंद से डे-नाइट टेस्ट खेला। बांग्लादेश के खिलाफ मैच कोलकाता में हुआ। भारत ने मैच जीता। इसके बाद ही ऑस्ट्रेलिया ने भी अपने देश में भारत से डे-नाइट टेस्ट खेलने की बात कही।

बेस्ट कोट
सौरव गांगुली ने बीसीसीआई अध्यक्ष बनने के बाद कहा- धोनी चैंपियन खिलाड़ी रहे हैं और चैंपियन आसानी से हार नहीं मानते। जब 2004 में मैं ड्रॉप हुआ था तो लोगों ने कहा था कि करिअर खत्म। लेकिन मैं भी वापस आया था।
 

कार्नवाल सबसे वजनी खिलाड़ी
30 अगस्त को क्रिकेट को अब तक का सबसे वजनी खिलाड़ी मिला। वेस्टइंडीज के 143 किलो के रहकीम कॉर्नवॉल भारत के खिलाफ टेस्ट में उतरे। बतौर ऑफ स्पिनर 3 विकेट लिए और 14 रन बनाए।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना