अफगानिस्तान / मोहम्मद नबी ने टेस्ट से संन्यास का ऐलान किया, वनडे और टी-20 खेलते रहेंगे



मोहम्मद नबी। मोहम्मद नबी।
X
मोहम्मद नबी।मोहम्मद नबी।

  • नबी पहली बार टेस्ट खेलने वाली अफगानिस्तान की टीम में शामिल थे
  • नबी ने कहा- मेरा सपना था कि अफगानिस्तान को टेस्ट दर्जा हासिल करने में मदद कर सकूं

Dainik Bhaskar

Sep 08, 2019, 03:39 PM IST

खेल डेस्क. अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद नबी ने टेस्ट से संन्यास लेने का फैसला किया है। वे बांग्लादेश के खिलाफ चल रहे एकमात्र टेस्ट के बाद इस फॉर्मेट में नहीं खेलेंगे। 34 साल के नबी ने अफगानिस्तान के लिए तीन टेस्ट खेले। वे पहली बार टेस्ट खेलने वाली टीम में भी शामिल थे। अफगानिस्तान ने अपना पहला टेस्ट भारत के खिलाफ पिछले साल खेला था। नबी चाहते हैं कि युवा खिलाड़ी इस लंबे फॉर्मेट में खेलें।

 

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने नबी का एक वीडियो जारी किया, जिसमें उन्होंने संन्यास लेने की बात कही। नबी ने कहा, ‘टेस्ट क्रिकेट एक महत्वपूर्ण फॉर्मेट है, जिसे हर क्रिकेटर खेलना चाहता है। मैंने पिछले 18 सालों से अफगानिस्तान की सेवा की है। मेरा सपना था कि अफगानिस्तान को टेस्ट दर्जा हासिल करने में मदद कर सकूं।’

 

नबी आयरलैंड के खिलाफ मिली पहली टेस्ट जीत में टीम के साथ थे
नबी अफगानिस्तान के पहले वनडे और टी-20 टीम में भी शामिल थे। वे इस साल देहरादून में आयरलैंड के खिलाफ मिली पहली टेस्ट जीत में टीम के साथ थे। नबी फिलहाल वनडे और टी-20 खेलना जारी रखेंगे। उन्होंने 121 वनडे में 2699 रन बनाए। इस दौरान 128 विकेट भी लिए। 68 टी-20 में उन्होंने 1161 रन बनाने के साथ 69 विकेट भी हासिल किए।

 

DBApp

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना