एंड्रयू साइमंड्स नहीं रहे:कार एक्सीडेंट में ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर की जान गई, मंकीगेट विवाद से जुड़ा था नाम

टाउन्सविले7 महीने पहले

क्रिकेट फैन्स के लिए रविवार सुबह एक बुरी खबर आई है। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर एंड्रयू साइमंड्स की सड़क दुर्घटना में निधन हो गया। शनिवार रात करीब 10.30 बजे टाउन्सविले में एक कार दुर्घटना में उनकी मौत हुई। क्वींसलैंड पुलिस ने बताया कि शहर से करीब 50 किलोमीटर वेस्ट में हर्वे रेंज में तेज रफ्तार कार सड़क पर पलट गई। इस कार में एंड्रयू साइमंड्स सवार थे।

साइमंड्स को आई थी गंभीर चोटें
पुलिस ने बताया कि हादसा एलिस रिवर ब्रिज के पास हुआ था। कार में साइमंड्स अकेले थे। उन्हें गंभीर चोटें आई थी। उनको अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने उन्हें बचाने की काफी कोशिश की, लेकिन असफल रहे।

क्रिकेटरों ने शोक प्रकट किया
46 साल के एंड्रयू साइमंड्स की मौत के बाद क्रिकेट जगत में निराशा छा गई है। पूर्व क्रिकेटरों ने शोक प्रकट किया है। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर एडम गिलक्रिस्ट ने सोशल मीडिया पर पोस्ट के जरिए अपना दुख साझा किया है। उन्होंने कहा कि ये काफी दर्दनाक है।

सचिन तेंदुलकर ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर कहा कि एंड्रयू साइमंड का निधन हम सभी के लिए चौंकाने वाली खबर है। वह न केवल एक शानदार ऑलराउंडर थे, बल्कि मैदान पर एक लाइव-वायर भी थे। मुंबई इंडियंस में उनके साथ बिताए समय की बहुत अच्छी यादें हैं।

पूर्व ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान मार्क टेलर ने कहा कि 'यह क्रिकेट के लिए एक और दुखभरा दिन है।' पाकिस्‍तानी दिग्‍गज शोएब अख्‍तर ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर कहा कि फील्‍ड पर और उससे परे हमारा खूबसूरत रिश्‍ता था।

इस साल ऑस्ट्रेलिया के तीन खिलाड़ियों ने दुनिया को कहा अलविदा
ये साल ऑस्ट्रेलियाई खेल जगत के लिए काफी दुखभरा रहा है। इस साल ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी रॉड मार्श और शेन वाॅर्न का भी निधन हुआ था। शेन वॉर्न की थाईलैंड में फार्म हाउस पर हार्टअटैक से मौत हो गई थी। वहीं अब एंड्रयू साइमंड्स की सड़क हादसा में मौत हो गई है।

एंड्रयू ने साल 2008 में भारतीय ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह पर मंकी (बंदर) आरोप लगाया था।
एंड्रयू ने साल 2008 में भारतीय ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह पर मंकी (बंदर) आरोप लगाया था।

हरभजन पर मंकी कहने का लगाया था आरोप
एंड्रयू ने साल 2008 में भारतीय ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह पर आरोप लगाया था कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए टेस्ट मैच के दौरान उन हरभजन सिंह ने मंकी (बंदर) कहा था। भारतीय ऑफ स्पिनर को इस मामले की सुनवाई के बाद क्लीन चिट दे दी गई थी। इस मामले को ‘मंकीगेट’ कहा जाता है।
ऑस्ट्रेलिया के लिए