• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Former England Captain David Gower Has Thanked The West Indies For Agreeing To Tour England For A Test Series In The Times Of COVID 19 Pandemic

कोरोना के बीच क्रिकेट:इंग्लैंड के पूर्व कप्तान गावर ने कहा- वेस्टइंडीज हमारे यहां टेस्ट सीरीज खेलकर अहसान कर रहा, दूसरे देशों को भी सहयोग करना चाहिए

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
इंग्लैंड के पूर्व कप्तान डेविड गावर के मुताबिक, जिस तरह वेस्टइंडीज ने बड़ा दिल दिखाते हुए इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज खेलने की हामी भरी, उसकी जितनी तारीफ की जाए वह कम है। -फाइल - Dainik Bhaskar
इंग्लैंड के पूर्व कप्तान डेविड गावर के मुताबिक, जिस तरह वेस्टइंडीज ने बड़ा दिल दिखाते हुए इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज खेलने की हामी भरी, उसकी जितनी तारीफ की जाए वह कम है। -फाइल
  • डेविड गावर ने कहा- अगर इस साल क्रिकेट नहीं होता तो बड़ा नुकसान होता और इसका असर नीचे तक होता
  • वेस्टइंडीज टीम 3 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए 9 जून को इंग्लैंड पहुंचेगी, दोनों के बीच 8 जुलाई से पहला टेस्ट

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान डेविड गावर ने कहा है कि कोरोना के बीच वेस्टइंडीज हमारे यहां टेस्ट सीरीज खेलकर अहसान कर रहा है। उन्होंने कहा कि मौजूदा हालात में हर देश को ऐसे ही एक-दूसरे की मदद करनी चाहिए। 

गावर के मुताबिक, कोरोना की वजह से पहले ही स्थिति खराब है। ऐसे में अगर क्रिकेट दोबारा शुरू होता है तो इससे राहत मिलेगी। उन्होंने कहा कि अगर इस साल क्रिकेट नहीं होता तो नुकसान बड़ा होता। कमाई में कमी का असर पूरे खेल पर पड़ता है। फिर टेस्ट खेलने वाले देशों की बात हो या फिर काउंटी या क्लब क्रिकेट। 

ईसीबी को 3600 करोड़ रूपए के नुकसान की आशंका
इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) को इस महामारी के चलते करोड़ों पाउंड के नुकसान का अनुमान है। ईसीबी के प्रमुख टॉम हैरिसन पहले ही कह चुके हैं कि अगर कोविड-19 महामारी के चलते आने वाले सीजन में क्रिकेट मैच नहीं हुए तो हमें करीब 380 मिलियन पाउंड (करीब 3600 करोड़ रु.) के नुकसान की आशंका है। 

9 जून को इंग्लैंड पहुंचेगी विंडीज टीम
वेस्टइंडीज टीम तीन टेस्ट की सीरीज के लिए 9 जून के इंग्लैंड पहुंचेगी। यहां सभी खिलाड़ियों को 14 दिन क्वारैंटाइन में रहना होगा। इसके बाद दोनों देशों के बीच 8, 16 और 24 जुलाई को तीन टेस्ट खेले जाएंगे। यह सभी मैच बगैर दर्शकों के सुरक्षित वातावरण में खेले जाएंगे।

पाकिस्तान टीम इंग्लैंड में टेस्ट और टी-20 सीरीज खेलेगी
विंडीज के बाद पाकिस्तान को इंग्लैंड में 3 टेस्ट और इतने ही मैचों की टी-20 की सीरीज खेलनी है। इंग्लैंड दौरे के लिए सभी खिलाड़ियों को चार्टर्ड प्लेन से लाया जाएगा। इसके लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने 30 खिलाड़ियों को ट्रेनिंग की मंजूरी दे दी है। पाकिस्तान के मुख्य कोच और चयनकर्ता मिस्बाह उल हक के मुताबिक, इन 30 में से ही 25 खिलाड़ियों को इंग्लैंड दौरे पर ले जाया जाएगा। 

टेस्ट सीरीज से कोरोना सब्स्टीट्यूट नियम लागू हो सकता
इधर, वेस्टइंडीज टेस्ट सीरीज से कन्कशन की तरह कोरोना सब्स्टीट्यूट का नया नियम लागू हो सकता है। हाल ही में ईसीबी के डायरेक्टर ऑफ स्पेशल प्रोजेक्ट्स स्टीव एलवर्थी ने बताया था कि हां, कोविड-19 सब्स्टीट्यूट को लेकर आईसीसी को हमने प्रस्ताव भेजा था, जिस पर चर्चा हो रही है। मुझे उम्मीद है कि इसे जल्द ही आईसीसी की मंजूरी मिल जाएगी। हालांकि, यह सिर्फ टेस्ट क्रिकेट में भी अमल में लाया जाएगा।

खबरें और भी हैं...