क्रिकेट / राशिद लतीफ बोले- मेरे बॉस सचिन ने कहा था कि एक खिलाड़ी की दूसरे से तुलना न करें



राशिद लतीफ ने सचिन को कोहिनूर हीरा बताया था (फाइल)। राशिद लतीफ ने सचिन को कोहिनूर हीरा बताया था (फाइल)।
X
राशिद लतीफ ने सचिन को कोहिनूर हीरा बताया था (फाइल)।राशिद लतीफ ने सचिन को कोहिनूर हीरा बताया था (फाइल)।

  • पाकिस्तान के पूर्व कप्तान लतीफ के मुताबिक, विराट कोहली की तुलना किसी दूसरे बल्लेबाज नहीं की जानी चाहिए
  • एक टीवी प्रोग्राम में लतीफ ने कहा कि रहाणे को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में तेज खेलना चाहिए था

Dainik Bhaskar

Oct 14, 2019, 08:26 PM IST

खेल डेस्क. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में विराट कोहली ने 7वां दोहरा शतक लगाया। दुनियाभर के क्रिकेट फैन्स और एक्सपर्ट कप्तान कोहली की तारीफ कर रहे हैं। पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर और कप्तान राशिद लतीफ ने भी कोहली की तारीफी की है। एक यूट्यूब चैनल पर राशिद ने एक सवाल के जवाब में कहा- मेरे बॉस, सचिन तेंदुलकर ने मुझे कहा था कि एक खिलाड़ी की तुलना किसी दूसरे खिलाड़ी से नहीं की जानी चाहिए।हर प्लेयर अपने अंदाज से खेलता है। लतीफ ने ही 2017 में कहा था कि सचिन तो कोहिनूर हीरे जितने कीमती हैं। भारत खुशनसीब है कि यह हीरा उनके पास है।

 

प्रोग्राम में होस्ट से बातचीत के दौरान लतीफ ने भारतीय बल्लेबाजों की महान परंपरा का जिक्र किया। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में कोहली की बल्लेबाजी को राशिद ने अद्भुत बताया। उन्होंने कहा, “जिम्मेदारी किसे कहते हैं, ये कोहली से सीखिए। वे चाहते तो 300 रन भी बना सकते थे, लेकिन उन्होंने बताया कि लीडर किसे कहते हैं। पारी घोषित कर दी। जब वे 216 पर थे, तब पहला छक्का लगाया। पूरी पारी में सिर्फ एक स्वीप शॉट खेला। इसे अनुशासन कहते हैं।”

 

‘वीरेंद्र सहवाग जैसा खतरनाक कोई नहीं’
प्रोग्राम के होस्ट के मुताबिक, कोहली टीम इंडिया के 33वें कप्तान हैं। इसके पहले 32 कप्तानों ने कुल मिलाकर चार दोहरे शतक लगाए। अकेले कोहली के 7 दोहरे शतक हैं। एक साल पहले लतीफ और सहवाग की ट्विटर पर काफी कहासुनी हुई थी, लेकिन इस प्रोग्राम में लतीफ ने साफ कहा कि सहवाग जैसा कोई नहीं। राशिद के मुताबिक, “वीरू ने ओपनिंग की परिभाषा ही बदल दी। उनकी बल्लेबाजी हैरान करती थी। उन्होंने दो ट्रिपल सेंचुरी लगाईं और दो बार इनके बिल्कुल करीब पहुंचकर आउट हुए। विराट इस मामले में उनसे बहुत पीछे हैं।”

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना