विज्ञापन

आईपीएल / 18 मार्च को जारी हो सकता है पूरा शेड्यूल, चुनाव के बावजूद देश में ही सारे मैच होने की संभावना

Dainik Bhaskar

Mar 16, 2019, 07:11 PM IST


चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान धोनी और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान कोहली। चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान धोनी और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान कोहली।
चेन्नई की टीम पिछले सीजन के फाइनल में हैदराबाद को हराकर चैम्पियन बनी थी। चेन्नई की टीम पिछले सीजन के फाइनल में हैदराबाद को हराकर चैम्पियन बनी थी।
X
चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान धोनी और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान कोहली।चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान धोनी और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान कोहली।
चेन्नई की टीम पिछले सीजन के फाइनल में हैदराबाद को हराकर चैम्पियन बनी थी।चेन्नई की टीम पिछले सीजन के फाइनल में हैदराबाद को हराकर चैम्पियन बनी थी।
  • comment

  • आईपीएल गवर्निंग काउंसिल शुरुआती 17 मैचों का शेड्यूल जारी कर चुकी है
  • आईपीएल का 12वां सीजन 23 मार्च से शुरू होगा, पहला मैच चेन्नई-बेंगलुरु के बीच

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का 12वां सीजन 23 मार्च से शुरू होगा। इसके लिए शुरुआती 17 मैचों का शेड्यूल जारी किया जा चुका है। लोकसभा चुनाव के कारण बाकी का शेड्यूल अब तक नहीं जारी किया गया है। अब इसके 18 मार्च को जारी होने की संभावना है। इसी दिन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित प्रशासकों की समिति (सीओए) की बैठक होनी है। माना जा रहा है कि बैठक में आईपीएल के बाकी मैचों के शेड्यूल पर भी फैसला लिया जा सकता है।

अब तक जारी शेड्यूल में सभी टीमें कम से कम चार मैच खेलेगी

  1. बीसीसीआई के एक पदाधिकारी ने बताया, ‘18 मार्च को पूरा शेड्यूल जारी किया जा सकता है। आईपीएल के सीईओ सुंदर रमन और उनकी टीम यह सुनिश्चित करने में लगी है कि आम चुनावों के बावजूद सत्र के सारे मुकाबले भारत में ही हो।’

  2. पिछले साल की चैम्पियन चेन्नई सुपरकिंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच इस सीजन का पहला मुकाबला खेला जाएगा। अब तक जारी शेड्यूल के मुताबिक, सभी टीमें कम से कम चार मुकाबले खेलेंगी। दिल्ली कैपिटल्स और बेंगलुरु की टीम सबसे ज्यादा 5-5 मैच खेलेगी।

  3. आईपीएल

  4. टूर्नामेंट के इस यानी 12वें संस्करण में आठ टीमें हिस्सा ले रही हैं। ये टीमें रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु, चेन्नई सुपरकिंग्स, सनराइजर्स हैदराबाद, दिल्ली कैपिटल्स, मुंबई इंडियंस, कोलकाता नाइटराइडर्स, राजस्थान रॉयल्स और किंग्स इलेवन पंजाब हैं।

  5. हर टीम को कम से कम दो मुकाबले अपने घरेलू मैदान और दो मुकाबले प्रतिद्वंद्वी टीम के मैदान पर खेलने हैं। चेन्नई और मुंबई की टीम सर्वाधिक तीन-तीन बार खिताब चुकी हैं। वहीं, कोलकाता ने दो बार फाइनल अपने नाम किया। राजस्थान, सनराइजर्स और डेक्कन चार्जर्स एक-एक बार विजेता बनी।

COMMENT
Astrology
Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन