ऑस्ट्रेलिया- साउथ अफ्रीका मैच में शानदार कैच:गार्डनर ने एक हाथ से हवा में उछल कर गेंद को लपका, तो मिग्रॉन डु प्रीज ने डाइव लगाकर कैच पकड़ा

3 महीने पहले

विमेंस वर्ल्ड कप में मंगलवार को साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए मैच में दोनों टीमों की ओर से शानदार फील्डिंग देखने को मिली। साउथ अफ्रीकी पारी के दौरान जहां ऑस्ट्रेलिया की एश्ले गार्डनर ने बाउंड्री लाइन पर एक हाथ से हवा में उछल कर कैच पकड़ा, तो ऑस्ट्रेलियाई पारी के दौरान साउथ अफ्रीका की मिग्रॉन डु प्रीज ने मिड विकेट पर डाइव लगाकर गेंद को लपका। चलिए इन दोनो वंडर कैच के बारे में जानते हैं।

पहला कैच- साउथ अफ्रीकी पारी के दौरान 46वें ओवर की 5वीं गेंद पर बल्लेबाज मिग्रॉन डु प्रीज ने बड़ा शॉट खेला, ऐसा लग रहा था कि गेंद फील्डर के ऊपर से बाउंड्री लाइन पार कर जाएगी। पर बाउंड्री लाइन पर फील्डिंग कर रही एश्ले गार्डनर ने हवा में उछल कर एक हाथ से गेंद को लपक लिया। डु प्रीज के आउट होने के बाद रन रफ्तार घट गई और अफ्रीकी टीम 50 ओवर में 5 विकेट पर 271 रन पर रुक गई। डु प्रीज ने 14 गेंदों पर 13 रन ही बना सकीं।

एश्ले गार्डनर ने हवा में उछल कर एक हाथ से गेंद को लपका।
एश्ले गार्डनर ने हवा में उछल कर एक हाथ से गेंद को लपका।

दूसरा कैच- ऑस्ट्रेलियाई पारी के दौरान डु प्रीज ने मिड विकेट पर डाइव लगाकर कैच पकड़ कर ऑस्ट्रेलियाई टीम से बदला ले लिया। ऑस्ट्रलियाई पारी के 11वें ओवर की तीसरी गेंद पर रैचल हेन्स ने मिड विकेट की तरफ शॉट खेला। गेंद डु प्रीज की पकड़ से काफी दूर थी। ऐसा लग रहा था कि गेंद बाउंड्री जाएगी। प्रीज ने दाएं की तरफ से जा रही गेंद को डाइव लगाकर लपक लिया और रैचल हेन्स को पवेलियन की राह दिखाई। उस समय ऑस्ट्रेलियाई टीम का स्कोर 10.3ओवर में 45/2 था। हेन्स 23 गेंदों पर 17 रन ही बना सकीं।

ऑस्ट्रेलिया की लगातार छठी जीत
ऑस्ट्रेलिया ने साउथ अफ्रीका को 5 विकेट से हरा दिया। यह ऑस्ट्रेलिया की लगातार छठी जीत है। इसके साथ ही वह पॉइंट टेबल में टॉप पर बरकरार है। वहीं साउथ अफ्रीका दूसरे स्थान पर है। पहले बल्लेबाजी करते हुए अफ्रीकी टीम ने 50 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 271 रन बनाए। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 45.2 ओवर में ही 5 विकेट के नुकसान पर 272 रन बनाकर जीत दर्ज की।

खबरें और भी हैं...