गौतम गंभीर को 24 घंटे में दूसरी बार मिली धमकी:ISIS के कश्मीर मॉड्यूल ने ई-मेल कर परिवार को जान से मारने की बात कही

नई दिल्ली6 दिन पहले

पूर्वी दिल्ली से भाजपा सांसद और पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर को 24 घंटे में लगातार दूसरी बार जान से मारने की धमकी मिली है। गंभीर ने दिल्ली पुलिस को इसकी जानकारी दी है। गंभीर ने आरोप लगाया है कि उन्हें 'ISIS कश्मीर' से जान से मारने की धमकी मिली है। DCP सेंट्रल श्वेता चौहान ने बताया कि इसकी जांच चल रही है। गंभीर के घर के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

ISIS के कश्मीर मॉड्यूल की ओर से यह धमकी ई-मेल के जरिए दी गई है। गंभीर को यह ई-मेल मंगलवार रात करीब 9 बजे मिला। इसमें उनके परिवार वालों को भी जान के मारने की बात कही गई है। इसके साथ ही बुधवार शाम को भी उन्हें मेल के जरिए जान से मारने की धमकी दी गई है।

'ISIS कश्मीर' नाम के संगठन ने उस धमकी भरे मेल में लिखा है- 'कल तुम्हें मारना चाहते थे, बच गए, कश्मीर से दूर रहो।' इसके साथ ही उस मेल में गौतम गंभीर के घर के बाहर का वीडियो भी उन्हें भेजा गया है। सुरक्षा एजेंसियां इसे पूरी गंभीरता से ले रही हैं और साइबर सेल ने इस केस की जांच शुरू कर दी है।

गौतम गंभीर के घर के बाहर सुरक्षा बढ़ाई गई है। दिल्ली पुलिस के जवान उनके आवास के बाहर तैनात हैं।
गौतम गंभीर के घर के बाहर सुरक्षा बढ़ाई गई है। दिल्ली पुलिस के जवान उनके आवास के बाहर तैनात हैं।

2019 में भी गंभीर को मिली थी ऐसी ही धमकी
दिसंबर, 2019 में भी गौतम गंभीर और उनके परिवार को हत्या की धमकी मिली थी। इंटरनेशनल नंबर से फोन पर मिली धमकी के बाद गंभीर ने पुलिस को शिकायत दर्ज कराई थी। इसे लेकर उन्होंने शाहदरा के डिप्टी कमिश्नर को पत्र लिखा था।

दिल्ली पुलिस के अधिकारी गौतम गंभीर के घर के पास पूरी तरह से अलर्ट हैं। आसपास की सभी गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है।
दिल्ली पुलिस के अधिकारी गौतम गंभीर के घर के पास पूरी तरह से अलर्ट हैं। आसपास की सभी गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है।

गंभीर ने लिखा कि 7 (400) 043 वाले अंतरराष्ट्रीय नंबर से मुझे और मेरे परिजनों को जान से मारने की धमकी मिली है। आप कृपया इस मामले में FIR दर्ज करें और मेरे और मेरे परिवार की सुरक्षा सुनिश्चित करें।

टी-20 वर्ल्ड कप में भारत के खराब प्रदर्शन से नाराज गंभीर
अगर क्रिकेट की बात करें तो टीम इंडिया के टी-20 वर्ल्ड कप में भारत के पाकिस्तान से हारने के बाद गौतम गंभीर ने विराट कोहली की तीखी आलोचना की थी। गंभीर ने तो यहां तक कह दिया कि विराट मानसिक तौर पर मजबूत नहीं हैं।

गंभीर ने ESPN क्रिकइंफो से बात करते हुए कहा, 'ऐसा नहीं है कि कोहली दबाव में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाते पर मैं यह जरूर कहूंगा कि अब वह जरूरी मैच में प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं। वह अहम मैचों में बड़ा स्कोर नहीं बना पाते शायद वह मानसिक तौर पर उतने मजबूत नहीं हैं।'