• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Rishabh Pant | Gautam Gambhir On Rishabh Pant Batting Performance Over India South Africa 2nd Test Match

पंत को गंभीर की खरी-खरी:पूर्व ओपनर ने कहा- ऋषभ ने जोहान्सबर्ग टेस्ट में बेवकूफी की, टेस्ट में दबाव नहीं झेल पाते

जोहान्सबर्ग4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जोहान्सबर्ग टेस्ट की दूसरी पारी में भारतीय विकेटकीपर ऋषभ पंत एक बार फिर फेल साबित हुए हैं। मैच के तीसरे दिन बल्लेबाजी करने उतरे पंत तब आउट हुए, जब टीम को उनकी सबसे ज्यादा जरूरत थी। दूसरी पारी में भारत का स्कोर 163/4 था। पुजारा और रहाणे आउट हो चुके थे, तब भारत को एक साझेदारी की जरूरत थी। पंत ने ऐसे में कगिसो रबाडा की गेंद पर आगे बढ़कर शॉट खेलना चाहा, लेकिन वह गेंद को सही टाइम नहीं कर सके और विकेटकीपर को अपना कैच थमा बैठे।

ऋषभ पंत 3 गेंदों में शून्य पर आउट होकर पवेलियन लौटे। उनके विकेट के बाद कॉमेंट्री कर रहे पूर्व भारतीय ओपनर गौतम गंभीर काफी गुस्से में नजर आए और उनको खरी खोटी सुनाई।

गंभीर बोले- 20-25 रन बनाते तो मजबूत होता भारत
गंभीर ने कहा- पुजारा और रहाणे अच्छी साझेदारी कर भारत को मैच में वापस ले आए थे। अगर पंत 20-25 रन भी बनाते, तो भारत मजबूत स्थिति में होता। गंभीर ने आगे कहा, बहादुरी और बेवकूफी में बहुत कम अंतर होता है और पंत ने बेवकूफी की है। आपको इस तरह के दबाव से निपटना आना चाहिए। पंत को टेस्ट क्रिकेट खेलते हुए काफी समय हो चूका है और साफ है कि वो इस टेस्ट में दबाव से नहीं निपट पाए।

डुसेन से उलझ गए थे पंत, इसके बाद ही आउट हो गए
जिस ओवर में पंत आउट हुए उस ओवर में खूब ड्रॉमा हुआ। 38वें ओवर की पहली गेंद पर रबाडा की गेंद ऑफ स्टंप के करीब से निकली और ऋषभ बीट हुए। इसके बाद वहीं, शॉर्ट लेग पर खड़े रैसी वान डेर डूसेन उन्हें को उकसाने लगे। डूसेन चाह रहे थे कि पंत गुस्से में खराब शॉट खेले। अगली गेंद रबाडा ने शॉर्ट ऑफ लेंथ फेकी पंत ने जेसे-तैसे गेंद को रोकने का प्रयास किया और गेंद दूसरे स्लिप के पहले गिरी। इसके बाद डूसेन फिर पंत को उकसाने लगे। इस पर पंत भड़क गए और कहा- जब तुम्हारे पास आधा ज्ञान हो तो मुंह बंद रखो।

बार-बार उकसाए जाने के बाद पंत गुस्से में आए और अगली गेंद पर आगे निकल कर बड़ा शॉट लगाने का प्रयास किया, लेकिन गेंद ने बल्ले का बाहरी किनारा लिया और कीपर ने शानदार कैच पकड़ लिया। पंत का ये काफी खराब शॉट सिलेक्शन था। वो डूसेन के बिछाए गए जाल में आ गए थे।

खबरें और भी हैं...