टी-20 वर्ल्ड कप पर गंभीर की भविष्यवाणी:पूर्व ओपनर ने कहा- भारत समेत ये चार टीमें बना सकती हैं सेमीफाइनल में जगह

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

17 अक्टूबर से टी20 वर्ल्ड कप का आगाज होने जा रहा है। फैंस और क्रिकेट एक्सपर्ट्स के बीच वर्ल्ड कप को लेकर खासा उत्साह देखने को मिल सकता है। वर्ल्ड कप का पूरा शेड्यूल सामने आने के बाद टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने एक बड़ी भविष्यवाणी की है।

ये टीमें बना सकती है अंतिम चार में जगह
टीम इंडिया को 2007 का टी20 विश्व कप और 2011 का वनडे वर्ल्ड कप जीताने में एक अहम भूमिका निभाने वाले गौतम गंभीर ने आगामी टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनलिस्ट को लेकर अपनी प्रेडिक्शन की है।

स्टार स्पोर्ट्स के एक कार्यक्रम में गंभीर ने कहा- मेरे हिसाब से सेमीफाइनल में भारत, न्यूजीलैंड, इंग्लैंड और वेस्टइंडीज की टीमें जगह बनाने में सफल रहेगी।

चारों टीमें हैं दमदार
गौतम गंभीर ने जिन चार टीमों का नाम बताया है वह इस समय कमाल की फॉर्म में हैं। टीम इंडिया 2007 में टी20 विश्व कप अपने नाम कर चुकी है, जबकि वेस्टइंडीज गत-विजेता है और दो बार ये टूर्नामेंट जीत चुकी है। 2016 के टी20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड रनर-अप रहा था और टीम मौजूदा वनडे चैंपियन भी है। वहीं, कीवी टीम भी टेस्ट चैंपियनशिप में मिली जीत के आत्मविश्वास के साथ टूर्नामेंट खेलने मैदान पर उतरेगी।

भारत और न्यूजीलैंड की टीम एक ही ग्रुप में
टी20 वर्ल्ड कप के लिए वेस्टइंडीज और इंग्लैंड की टीमों को ग्रुप 1 में रखा गया है, जबकि टीम इंडिया और न्यूजीलैंड ग्रुप 2 का हिस्सा है। भारत अपने अभियान की शुरुआत 24 अक्टूबर को दुबई में चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ करेगा। भारत और न्यूजीलैंड का मुकाबला 31 अक्टूबर को खेला जाएगा।

खबरें और भी हैं...