प्रतिक्रिया / अनुच्छेद 370 हटने पर गौतम गंभीर ने कहा- कश्मीर में भी अपना तिरंगा लहराया

गौतम गंभीर। गौतम गंभीर।
X
गौतम गंभीर।गौतम गंभीर।

  • केंद्र सरकार ने अनुच्छेद 370 हटा दिया, अब जम्मू-कश्मीर और लद्दाख अलग-अलग केंद्र शासित प्रदेश होंगे
  • गंभीर ने ट्वीट में लिखा- जो कोई ना कर सका वो हमने कर दिखाया है

दैनिक भास्कर

Aug 05, 2019, 05:38 PM IST

खेल डेस्क. केंद्र सरकार ने सोमवार को अनुच्छेद 370 हटा दिया। अब जम्मू-कश्मीर और लद्दाख अलग-अलग केंद्र शासित प्रदेश होंगे। सरकार के इस निर्णय का स्वागत भारतीय जनता पार्टी के सांसद और पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने किया। उन्होंने ट्वीट किया, ‘जो कोई ना कर सका वो हमने कर दिखाया है। कश्मीर में भी अपना तिरंगा लहराया है। जय हिंद। भारत को बधाई। कश्मीर मुबारक।’ गंभीर ने इस ट्वीट के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को टैग किया।

 

गंभीर के अलावा सुरेश रैना ने भी सरकार के इस फैसले का स्वागत किया। उन्होंने लिखा, ‘अनुच्छेद 370 को हटाना ऐतिहासिक कदम।’  अनुच्छेद 370 को हटाने के लिए गृह मंत्री अमित शाह ने राज्यसभा में अनुच्छेद 370 हटाने के लिए संकल्प पेश किया था। शाह के प्रस्ताव रखने के बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अनुच्छेद 370 हटाने के लिए संविधान आदेश (जम्मू-कश्मीर के लिए) 2019 के तहत अधिसूचना जारी कर दी।

 

 

 

राज्य पुनर्गठन विधेयक पेश
जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को दो अलग-अलग केंद्र शासित प्रदेश बनाने के लिए सरकार ने सोमवार को राज्य पुनर्गठन विधेयक भी पेश किया। इसे बाद में पास कराया जाएगा। शाह ने कहा कि जम्मू-कश्मीर दिल्ली और पुड्डुचेरी की तरह केंद्र शासित प्रदेश रहेगा यानी यहां विधानसभा रहेगी। वहीं लद्दाख की स्थिति चंडीगढ़ की तरह होगी, जहां विधानसभा नहीं होगी।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना