ऑस्ट्रेलिया / ग्लेन मैक्सवेल को मानसिक समस्या की शिकायत, क्रिकेट से कुछ दिन दूर रहेंगे



ग्लेन मैक्सवेल (फाइल फोटो)। ग्लेन मैक्सवेल (फाइल फोटो)।
X
ग्लेन मैक्सवेल (फाइल फोटो)।ग्लेन मैक्सवेल (फाइल फोटो)।

  • मैक्सवेल ने श्रीलंका के खिलाफ पहले टी-20 में 28 गेंद पर 62 रन बनाए थे
  • उनकी जगह आखिरी टी-20 के लिए डी आर्सी शॉर्ट को टीम में शामिल किया गया

Dainik Bhaskar

Oct 31, 2019, 12:30 PM IST

खेल डेस्क. ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने क्रिकेट से कुछ समय के लिए ब्रेक लिया है। उन्होंने मानसिक स्वास्थ्य समस्याओं को देखते हुए यह फैसला किया। मैक्सवेल ने श्रीलंका के खिलाफ जारी तीन टी-20 के पहले मुकाबले में 28 गेंद पर 62 रन बनाए थे। उनकी पारी की मदद से ऑस्ट्रेलियाई टीम 134 रन से जीती थी। मैक्सवेल की जगह श्रीलंका के खिलाफ आखिरी मैच के लिए डी आर्सी शॉर्ट को टीम में शामिल किया गया।

 

क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के साइकोलॉजिस्ट डॉ माइकल लॉयड के हवाले से लिखा, "मैक्सवेल मानसिक स्वास्थ्य से संबंधित कुछ कठिनाइयों का सामना कर रहे हैं। इस कारण वे क्रिकेट से कुछ दिन दूर रहेंगे।’

 

मैक्सवेल को बोर्ड से पूरा सहयोग मिलेगा: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के कार्यकारी महाप्रबंधक बेन ओलिवर ने कहा, ‘मैक्सवेल को बोर्ड से पूरा सहयोग मिलेगा। हमारे खिलाड़ियों और कर्मचारियों की भलाई सर्वोपरि है। उन्हें हमारा पूरा समर्थन है।’ मैक्सवेल ने 7 टेस्ट में 339, 110 वनडे में 2877 और 61 टी-20 में 1576 रन बनाए। टेस्ट और वनडे में उनके नाम एक शतक है। टी-20 में मैक्सवेल ने तीन बार शतकीय पारी खेली।

 

‘बोर्ड मैक्सवेल की घरेलू टीम विक्टोरिया के साथ काम करेगा’
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा, ‘बोर्ड मैक्सवेल की घरेलू टीम विक्टोरिया के साथ काम करेगा, जिससे वे अपने मन के मुताबिक वापसी करने में सफल हो सके। वे एक विशेष खिलाड़ी और ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट परिवार का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हैं। हमें उम्मीद है कि गर्मियों के दौरान उन्हें टीम में वापस देखेंगे।’

 

21 साल के विल पुकोस्की ने भी क्रिकेट से ब्रेक लिया था
मैक्सवेल से पहले युवा क्रिकेटर विल पुकोस्की ने भी मानसिक समस्याओं के कारण क्रिकेट से दूर होने का फैसला किया था। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ पिछले साल टेस्ट सीरीज के दौरान यह फैसला किया था। 21 साल को विल अब वापसी करते हुए पाकिस्तान के लिए 11 नवंबर से होने वाले तीन दिवसीय अभ्यास मैच में ऑस्ट्रेलिया-ए के लिए खेलेंगे। उन्होंने इसी महीने घरेलू क्रिकेट में विक्टोरिया के लिए खेलते हुए शतकीय पारी खेली थी।

 

DBApp

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना