• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Glenn Maxwell IPL | Glenn Maxwell Injury Latest News and Updates: Australia fast bowler all rounder Glenn Maxwell out of South Africa ODI T20 tour, Indian Premier League due to injury

क्रिकेट / मैक्सवेल कोहनी की चोट के चलते आईपीएल के शुरुआती मैच नहीं खेलेंगे, उन्हें पंजाब ने 10.75 करोड़ में खरीदा था

ग्लेन मैक्सवेल ने मानसिक स्वास्थ्य का हवाला देकर अक्टूबर में क्रिकेट से ब्रेक लिया था। (फाइल) ग्लेन मैक्सवेल ने मानसिक स्वास्थ्य का हवाला देकर अक्टूबर में क्रिकेट से ब्रेक लिया था। (फाइल)
X
ग्लेन मैक्सवेल ने मानसिक स्वास्थ्य का हवाला देकर अक्टूबर में क्रिकेट से ब्रेक लिया था। (फाइल)ग्लेन मैक्सवेल ने मानसिक स्वास्थ्य का हवाला देकर अक्टूबर में क्रिकेट से ब्रेक लिया था। (फाइल)

  • मैक्सवेल के बाएं हाथ की कोहनी की सर्जरी गुरुवार को होगी, वे 6-8 हफ्ते तक क्रिकेट नहीं खेल सकेंगे
  • इस ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर को दक्षिण अफ्रीका दौरे से भी बाहर होना पड़ा है, 21 फरवरी को है पहला टी-20

दैनिक भास्कर

Feb 12, 2020, 05:56 PM IST

खेल डेस्क. ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल कोहनी में चोट के चलते आईपीएल के शुरुआती मैच नहीं खेलेंगे। उनके बाएं हाथ की कोहनी में चोट लगी है। इसके कारण वे दक्षिण अफ्रीका दौरे से भी बाहर हो गए हैं। उनकी जगह डार्सी शॉर्ट को टीम में शामिल किया गया है। ऑस्ट्रेलिया का दक्षिण अफ्रीका दौरा 21 फरवरी से शुरू हो रहा है। दोनों देशों के बीच 3 टी-20 और इतने ही वनडे खेले जाने हैं। पहला टी-20 जोहान्सबर्ग में 21 फरवरी को खेला जाएगा।

मैक्सवेल की गुरुवार को सर्जरी होनी है। पूरी तरह मैच फिट होने में उन्हें 6 से 8 हफ्ते का समय लग सकता है। इसका मतलब वे 29 मार्च से शुरू हो रहे आईपीएल के शुरुआती मुकाबले नहीं खेल पाएंगे। उन्हें पंजाब ने नीलामी में 10.75 करोड़ देकर खरीदा था। दक्षिण अफ्रीका दौरे से बाहर होने पर मैक्सवेल ने कहा, ‘‘मेरे लिए इस दौरे से हटना आसान नहीं था। मुझे विश्वास नहीं था कि कोहनी की मौजूदा चोट के कारण मैं अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अच्छा प्रदर्शन कर सकता हूं। इसलिए मैंने सर्जरी कराने का फैसला किया।’’

मैक्सवेल ने मानसिक स्वास्थ्य का हवाला देकर अक्टूबर में क्रिकेट से ब्रेक लिया था

ऑस्ट्रेलियाई टीम के नेशनल सिलेक्टर ट्रेवर होन्स ने ग्लेन मैक्सवेल के टीम से बाहर होने पर निराशा जताई। उन्होंने कहा कि हम ग्लेन के इस दौरे से बाहर होने से मायूस हैं, क्योंकि उन्होंने अक्टूबर में मानसिक स्वास्थ्य का हवाला देकर क्रिकेट से ब्रेक लिया था। इसके बाद यह पहला दौरा है, जब उन्हें टीम में चुना गया। हम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 और वनडे सीरीज में राष्ट्रीय टीम में उनका स्वागत करना चाह रहे थे।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना