पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Greame Smith Says Next Matches Of South Africa Will Not Be Easy But There Will Be No Pressure

द. अफ्रीका की राह मुश्किल, अब उस पर कोई दबाव नहीं होगा

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • दक्षिण अफ्रीका के अगले दो मुकाबले श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के साथ
  • स्मिथ ने कहा कि श्रीलंका के सीनियर खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन करना शुरू कर दिया है

मुझे एक दक्षिण अफ्रीकी होने पर गर्व है। ऐसे में टीम का इतना खराब प्रदर्शन देखना बेहद दुखद है। दक्षिण अफ्रीका के इस अभियान में टीम के लिए कुछ भी सकारात्मक नहीं रहा। दक्षिण अफ्रीकी टीम जिस संघर्ष क्षमता और आत्मविश्वास के लिए जानी जाती है वो यहां नजर नहीं आया है। पहले मुकाबले से ही ऐसा लग रहा था कि इस नाव को कोई चलाने वाला ही नहीं है। टीम के पास अब साख बचाने के लिए दो मैच बचे हैं। मगर लगता नहीं कि श्रीलंका और आस्ट्रेलिया के खिलाफ उसकी राह आसान रहेगी। ऐसा हुआ तो फिर नौ में से सिर्फ एक मैच जीतना हद दर्जे का निराशाजनक प्रदर्शन होगा। 

 

अगर आप श्रीलंका को देखें तो यह टीम अब वैसी नहीं है जैसी कि टूर्नामेंट की शुरुआत में थी। अंतर ये है कि इस टीम के सीनियर खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन करना शुरू कर दिया है। इंग्लैंड पर श्रीलंका की जीतने टूर्नामेंट को खुला कर दिया है और यह परिणाम हासिल करने के लिए काफी क्षमता और कौशल की जरूरत है। 

 

मलिंगा ने इंग्लैंड के खिलाफ किया कमाल
श्रीलंका के लिए अच्छी खबर ये है कि लसिथ मलिंगा लय में लौट आए हैं। इंग्लैंड के खिलाफ उन्होंने बेहतरीन खेल दिखाया। उनकी फिटनेस को लेकर काफी बातें की जा रही थीं, लेकिन मुझे लगता है कि वो नई गेंद से विकेट लेने पर काफी खुश होंगे। उन्हें भले ही डेथ बॉलिंग स्पेशलिस्ट कहा जाता रहा है, लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ नई गेंद से उनके विकेटों ने कमाल ही कर दिया। दक्षिण अफ्रीका का शीर्ष क्रम मलिंगा को कैसे खेलता है इस पर काफी कुछ निर्भर होगा। दक्षिण अफ्रीकी टीम काफी डिफेंसिव खेल खेलती नजर आई है। 

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए उपलब्धियां ला रहा है। उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। आज कुछ समय स्वयं के लिए भी व्यतीत करें। आत्म अवलोकन करने से आपको बहुत अधिक...

और पढ़ें