नेहरा जी ने की हार्दिक की तारीफ:बोले- ऐसी कोई टीम नहीं जहां पंड्या बल्लेबाज के तौर पर फिट न हों, बॉलिंग ज्यादा जरूरी नहीं

नई दिल्लीएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

पिछले कुछ समय में हार्दिक पंड्या के बतौर बल्लेबाज खेलने को लेकर काफी चर्चा हुई है और उनको आलोचना का भी सामना करना पड़ा है। इसी बीच गुजरात टाइटन्स के हेड कोच आशीष नेहरा ने कहा है कि टीम मैनेजमेंट हार्दिक को बल्लेबाज के रूप में पाकर बहुत खुश है।

किसी भी नंबर पर खेल सकते हैं हार्दिक
इंडिया टुडे से बात करते हुए नेहरा ने कहा- ईमानदारी से कहूं तो हार्दिक को एक बल्लेबाज के रूप में पाकर हम ज्यादा खुश हैं। वो दुनिया की कोई भी टी-20 टीम में फिट हो सकते हैं सिर्फ IPL की बात नहीं कर रहा हूं। हार्दिक हर नंबर पर बल्लेबाजी कर सकते हैं। नंबर- 4, 5 या फिर 6 किसी भी नंबर पर ये खिलाड़ी अपने बल्ले का जलवा दिखा सकता है।

उन्होंने आगे कहा- हां, उनकी बॉलिंग को लेकर हमेशा सवाल उठते हैं। अगर वह गुजरात के लिए गेंदबाजी कर सकते हैं तो यह बहुत अच्छा होगा, लेकिन अगर वह केवल फिट होकर बैटिंग भी करें तो भी मुझे खुशी होगी।

बॉलिंग नहीं कर पा रहे थे पंड्या
हार्दिक पंड्या 2019 में इंग्लैंड में खेले गए वनडे वर्ल्ड कप से ही फिटनेस से जूझ रहे हैं। उन्होंने पीठ की सर्जरी भी कराई, लेकिन इसके बावजूद वे बॉलिंग फिटनेस हासिल नहीं कर पाए। IPL के पिछले सीजन में उन्होंने बॉलिंग नहीं की। टी-20 वर्ल्ड कप के शुरुआती मैचों में भी उनको गेंदबाजी करते नहीं देखा गया। इसी कारण पहले हार्दिक को भारतीय टीम से अपनी जगह गंवानी पड़ी और बाद में मुंबई इंडियंस ने भी उन्हें रिटेन नहीं किया।

गुजरात टाइटन्स के कप्तान है पंड्या
अहमदाबाद टीम फ्रेंचाइजी गुजरात टाइटन्स की ओर से हार्दिक पहली बार IPL में कप्तानी करते नजर आएंगे। अहमदाबाद टीम ने उन्हें 15 करोड़ रुपए में खरीदा है। पंड्या गुजरात के हैं और स्थानीय फैंस के बीच उनकी लोकप्रियता को भुनाने के लिए फ्रेंचाइजी ने उन्हें कप्तान बनाया है। फ्रेंचाइजी को उम्मीद है कि पंड्या अगर बॉलिंग नहीं भी करते हैं तो भी टीम के लिए फायदे का सौदा साबित होंगे।