• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Hardik Pandya Can Lead Team India In England As Well Rohit Virat Will Have Only 1 Day Rest Before T20 Series

इंग्लैंड में भी हार्दिक होंगे कप्तान:रोहित-विराट को टी-20 सीरीज से पहले सिर्फ 1 दिन का आराम, प्रैक्टिस मैच भी पंड्या की टीम खेलेगी

नई दिल्ली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने हाल ही में कहा था कि टीम इंडिया में एक्सपेरिमेंट का दौर आयरलैंड दौरे तक ही चलेगा। उनके मुताबिक इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में भारत की लगभग वही टीम खेलेगी जो इस साल अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले वर्ल्ड कप में खेलती नजर आ सकती है। लेकिन, अब लगता है कि ऐसा नहीं होगा।

बेहद टाइट शेड्यूल के कारण भारत को इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज में भी एक्सपेरिमेंट जारी रखना पड़ सकता है और आयरलैंड की तरह वहां भी हार्दिक पंड्या कप्तानी करते हुए नजर आ सकते हैं। चलिए जानते हैं कि ऐसा क्यों हो सकता है।

जसप्रीत बुमराह (बीच में) और मोहम्मद शमी (बाएं) भी पहले टी-20 से दूर रह सकते हैं।
जसप्रीत बुमराह (बीच में) और मोहम्मद शमी (बाएं) भी पहले टी-20 से दूर रह सकते हैं।

5 जुलाई को खत्म होगा टेस्ट मैच, 7 को है पहला टी-20
हार्दिक पंड्या की कप्तानी में भारतीय टीम 26 और 28 जून को आयरलैंड के खिलाफ आयरलैंड में दो टी-20 मैचों की सीरीज खेलेगी। वहीं, भारत की मुख्य टीम रोहित शर्मा की कप्तानी में 1 जुलाई से इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच खेलेगी। अगर यह टेस्ट पूरे पांच दिनों तक चलता है तो फिर रोहित सहित टेस्ट टीम में शामिल खिलाड़ियों के लिए इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी-20 में खेलना मुश्किल होगा, क्योंकि इस स्थिति में खिलाड़ियों के पास आराम के लिए सिर्फ 1 दिन उपलब्ध होगा।

हार्दिक की टीम को आयरलैंड के बाद इंग्लैंड जाने को कहा गया
सूत्रों ने बताया कि टाइट शेड्यूल को देखते हुए BCCI ने हार्दिक पंड्या की टीम को कहा है कि वह आयरलैंड के खिलाफ सीरीज पूरी कर इंग्लैंड पहुंच जाएं। जिस समय भारत की मुख्य टीम इंग्लैंड के साथ टेस्ट मैच खेल रही होगी, उस समय हार्दिक पंड्या की कप्तानी में भारत की टी-20 टीम इंग्लैंड की लोकल टीमों के साथ दो वार्म अप मैच भी खेलेगी।

इंग्लैंड के खिलाफ 1 जुलाई से होने वाले पहले टेस्ट मैच की तैयारी में टीम इंडिया।
इंग्लैंड के खिलाफ 1 जुलाई से होने वाले पहले टेस्ट मैच की तैयारी में टीम इंडिया।

टेस्ट जल्द खत्म हुआ तो बदल सकता है प्लान
अगर भारत-इंग्लैंड टेस्ट तीन या चार दिन में ही खत्म हो जाता है तो फिर रोहित, विराट, बुमराह, शमी जैसे खिलाड़ियों को पहले टी-20 में उतारने पर विचार किया जा सकता है। हालांकि, इसकी उम्मीद कम बताई जा रही है। BCCI ने अभी इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए टीम की आधिकारिक घोषणा नहीं की है।

खबरें और भी हैं...