• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Hardik Pandya Is Doubtful For South Africa Tour And He Has Been Asked To Report At NCA To Prove Fitness

टीम में हार्दिक की जगह पर सस्पेंस:द्रविड़ की पहली पसंद पंड्या, पर साउथ अफ्रीका दौरे के लिए पास करना होगा फिटनेस टेस्ट

8 दिन पहले

टी-20 वर्ल्ड कप में खराब प्रदर्शन के बाद ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या को न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू टी-20 सीरीज के लिए टीम में नहीं चुना गया था। अब उनके साउथ अफ्रीका दौरे के लिए चयन पर भी सवाल उठने लगे हैं। दरअसल, हार्दिक पिछले काफी समय से अपनी फॉर्म और खराब फिटनेस को लेकर सवालों के घेरे में हैं। अब टीम में उनको जगह तभी ही मिलेगी, जब वो फिटनेस टेस्ट पास कर लेंगे।

पास करना होगा फिटनेस टेस्ट
रिपोर्ट्स के मुताबिक, हार्दिक पर अब भी BCCI के कुछ अधिकारियों और हेड कोच राहुल द्रविड़ को भरोसा है, लेकिन साउथ अफ्रीका दौरे पर टीम में शामिल होने के लिए पंड्या को फिटनेस टेस्ट पास करना होगा। इनसाइड स्पोर्ट के अनुसार, BCCI के अधिकारी ने कहा कि अगर हार्दिक को टीम में वापसी करनी है तो उन्हें नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) में फिटनेस टेस्ट पास करना होगा।

अधिकारी ने कहा- हार्दिक पंड्या का चोट से उबरना आराम पर निर्भर करता है। उन्हें जल्द से जल्द NCA पहुंचना चाहिए जिसके बाद हम उनके साउथ अफ्रीका दौरे पर जाने को लेकर फैसला लेंगे।

टेस्ट के लिए फिट नहीं पंड्या
बोर्ड के अधिकारी के मुकाबिक, हार्दिक को टेस्ट फॉर्मेट खेलने में वक्त लगेगा। हम जल्दबाजी नहीं करना चाहते, क्योंकि अगला वर्ल्ड कप आने ही वाला है। अगर वो फिटनेस टेस्ट में पास हुए तो उन्हें साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज में मौका दिया जाएगा। बता दें, हार्दिक पंड्या ने टीम इंडिया के लिए आखिरी टेस्ट मैच 2018 के इंग्लैंड दौरे पर खेला था।

द्रविड़ की पसंद है हार्दिक
रिपोर्ट्स के मुताबिक, हेड कोच राहुल द्रविड़ के लिए हार्दिक पंड्या बतौर ऑलराउंडर उनकी पहली पसंद है। भारतीय हेड कोच चाहते हैं कि, हार्दिक NCA में रिकवरी प्रोग्राम पूरा करें। रिपोर्ट्स में ये भी कहा जा रहा है कि, पंड्या को अगले महीने से शुरू होने वाली विजय हजारे ट्रॉफी में भी खेलने की सलाह दे गई है।

वर्ल्ड कप में किया था निराश
टी-20 वर्ल्ड कप में हार्दिक पंड्या ने अपनी खराब फिटनेस और फॉर्म दोनों से निराश किया था। 5 मैचों की तीन पारियों में पंड्या 34.50 की औसत के साथ सिर्फ 69 रन बनाए थे। पूरे टूर्नामेंट में उन्होंने केवल चार ओवरों की गेंदबाजी की और एक भी विकेट नहीं ले सके। शुरुआती मैचों में उनकी फिटनेस पर भी काफी सवालिया निशान उठे थे। इससे पहले IPL फेज-2 में पंड्या पूरी तरह से फिट नजर नहीं आए थे।