क्रिकेट / हार्दिक के पीठ के निचले हिस्से में फिर से दर्द शुरू, छह महीने तक नहीं खेल पाएंगे



Hardik Pandya will not play for six month due to lower back injury
X
Hardik Pandya will not play for six month due to lower back injury

  • हार्दिक बांग्लादेश के खिलाफ आगामी टी-20 सीरीज में नहीं खेलेंगे
  • उन्होंने पिछले साल एशिया कप के दौरान पीठ में दर्द की शिकायत की थी

Dainik Bhaskar

Oct 02, 2019, 09:37 AM IST

खेल डेस्क. टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या बांग्लादेश के खिलाफ आगामी टी-20 सीरीज में नहीं खेलेंगे। पंड्या की पीठ के निचले हिस्से में फिर से दर्द शुरू हो गया है। जानकारी के मुताबिक पंड्या को सर्जरी करानी पड़ सकती है और वे छह महीने खेल से दूर रह सकते हैं। बीसीसीआई सूत्रों के मिली जानकारी के अनुसार चोट की समस्या को देखते हुए पंड्या डॉक्टरों से मिलने इंग्लैंड जाएंगे।

 

पिछले साल सितंबर में एशिया कप के दौरान उन्होंने पहली बार पीठ के निचले हिस्से में दर्द की शिकायत की थी। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट टीम में पंड्या शामिल नहीं थे। उन्हें विजय हजारे ट्रॉफी खेलनी थी, लेकिन अब चोट की वजह से उसमें भी नहीं खेल पाएंगे। उनसे पहले जसप्रीत बुमराह भी स्ट्रेस फ्रैक्चर के कारण टीम से बाहर हो गए हैं।

 

पंड्या ने 11 टेस्ट, 54 वनडे और 40 टी-20 खेले
बीसीसीआई के एक सूत्र ने बताया, 'हार्दिक इंग्लैंड जाने वाले हैं। वह उसी डॉक्टर से परामर्श लेंगे, जिसने पहली बार उनके चोटिल होने पर इलाज किया था। हालांकि अभी यह पता नहीं है कि वे कितने समय तक टीम से बाहर रहेंगे। लेकिन ठीक होने में छह महीने लग सकते हैं। 25 साल के पंड्या ने 11 टेस्ट में 17 विकेट लिए और 532 रन बनाए हैं। उन्होंने 54 वनडे और 937 रन बनाए हैं और 54 विकेट झटके। साथ ही 40 टी-20 इंटरनेशनल में 310 रन बनाए और 38 विकेट लिए हैं।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना