पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Andre Russell | CPL 2019: Hardus Viljoen Ball Hit On Andre Russell Helmet, Suffering Head Injury

आंद्रे रसेल हेलमेट पर गेंद लगने के बाद जमीन पर गिर गए, स्ट्रेचर पर बाहर ले जाना पड़ा

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
हेलमेट पर गेंद लगने के बाद रसेल जमीन पर गिर गए।
  • कैरेबियाई प्रीमियर लीग के दौरान हार्डुस विल्जोएन की गेंद पर रसेल चोटिल हुए
  • अस्पताल में रसेल का सीटी स्कैन हुआ, जहां सबकुछ सही निकला

खेल डेस्क. वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर आंद्रे रसेल सीपीएल (कैरेबियन प्रीमियर लीग) के एक मैच के दौरान हेलमेट पर गेंद लगने की वजह से गिर गए। इसके बाद स्ट्रेचर पर बाहर ले जाना पड़ा। ये हादसा गुरुवार को हुए जमैका तालवा और सेंट लुसिया जोक्स के मैच के दौरान हुआ। रसेल जमैका की टीम से बल्लेबाजी कर रहे थे। हालांकि, अस्पताल में हुई जांच और सीटी स्कैन से पता चला कि उन्हें किसी तरह की अंदरुनी चोट नहीं लगी है। वे पूरी तरह ठीक हैं।
 
ये हादसा जमैका टीम की इनिंग के दौरान 14वें ओवर में हार्डुस विल्जोइन की गेंद पर हुआ। उस वक्त तक रसेल दो गेंदों पर बिना कोई रन बनाए खेल रहे थे। रसेल ने विल्जोइन की गेंद पर पुल शॉट मारने की कोशिश की, लेकिन वे उसे मिस कर गए और गेंद उनके हेलमेट से जा टकराई। गेंद उनके दाएं कान के पास जाकर लगी थी, जिसके तुरंत बाद वे जमीन पर गिर गए। ये देखते ही आसपास खड़े फील्डर्स ने आकर उनका हेलमेट निकाला और उनका हाल जानने की कोशिश की। 
 

मेडिकल टीम रसेल को लेकर अस्पताल गई
जब मेडिकल टीम मैदान पर आई तो रसेल पूरी तरह होश में नहीं थे, लेकिन इसके बाद भी वे जैसे-तैसे खड़े हो गए। हालांकि, कुछ कदम चलने के बाद ही वे रूक गए, जिसके बाद उन्हें एक स्ट्रेचर पर मैदान से बाहर ले जाया गया। आधिकारिक जानकारी के मुताबिक मैदान से ले जाने के बाद रसेल को जांच के लिए अस्पताल ले जाया गया था। जहां उनका सीटी स्कैन किया गया, जिसमें सबकुछ ठीक निकला। इसके बाद वे आराम करने के लिए टीम होटल लौट गए। फिलहाल ये साफ नहीं हो सका है कि वे शनिवार को होने वाले ट्रिनबागो नाइट राइडर्स के खिलाफ मैच में खेलेंगे या नहीं। इस टूर्नामेंट में रसेल ने अबतक तीन मैच खेले हैं, जिसमें वे 55 रन ही बना सके हैं। 
 

सेल की टीम हार गई
सीपीएल का ये मैच हाईस्कोरिंग रहा। जिसमें जमैका की टीम ने पहले खेलते हुए 170/5 रन बनाए थे। जवाब में लुसिया की टीम ने 16.4 ओवर में 171/5 रन बनाकर मैच जीत लिया। विनिंग टीम की ओर से रहकीम कॉर्नवाल ने 30 गेंदों पर 75 रन की तूफानी पारी खेली। जिसमें उन्होंने 4 चौके और 8 सिक्स भी लगाए। वहीं एंड्रू फ्लेचर ने 36 बॉल पर 47 रन की इनिंग खेली। 
 
 

इस तरह रसेल के हेलमेट पर लगी बॉल
 
Jamaica Tallawahs and St Lucia Zouks.

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आपका कोई सपना साकार होने वाला है। इसलिए अपने कार्य पर पूरी तरह ध्यान केंद्रित रखें। कहीं पूंजी निवेश करना फायदेमंद साबित होगा। विद्यार्थियों को प्रतियोगिता संबंधी परीक्षा में उचित परिणाम ह...

और पढ़ें