वर्ल्ड कप में हरमनप्रीत कौर होंगी उपकप्तान:मिताली राज ने किया कंफर्म, न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में दीप्ति शर्मा थी वाइस कैप्टन

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

भारतीय महिला टीम की स्टार बल्लेबाज हरमनप्रीत कौर वनडे वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की उपकप्तान होंगी। टीम इंडिया की कप्तान मिताली राज ने शनिवार को इस बात की पुष्टि की है। बता दें कि न्यूजीलैंड के खिलाफ खेल गए वनडे सीरीज के दौरान दीप्ति शर्मा टीम की उपकप्तान थी।

न्यूजीलैंड के खिलाफ चौथे मैच में नहीं खेली थी हरमनप्रीत
न्यूजीलैंड के खिलाफ चौथे मुकाबले में हरमनप्रीत टीम का हिस्सा नहीं थी। वहीं, जब उन्होंने पांचवे मैच में वापसी की तो दीप्ति शर्मा ही टीम की उपकप्तान थीं। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मिताली राज ने कहा, 'आखिरी के दो वनडे मैचों में दीप्ति टीम की उपकप्तान थीं क्योंकि ये टीम सेलेक्टर्स और बोर्ड का फैसला था, लेकिन वर्ल्ड कप के लिए हरमनप्रीत ही टीम की उपकप्तान होंगी।'

4 मार्च से शुरू हो रहा वर्ल्ड कप
ICC महिला वर्ल्ड कप का आगाज 4 मार्च से न्यूजीलैंड में हो रहा है। पहला मुकाबला न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज के बीच खेला जाएगा। भारतीय टीम 6 मार्च को अपना पहला मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी।

इसके बाद टीम 10 मार्च को न्यूजीलैंड, 12 मार्च को वेस्टइंडीज और 16 मार्च को इंग्लैंड के खिलाफ भिड़गी। इसके बाद भारत का 19 मार्च को ऑस्ट्रेलिया, 22 मार्च को बांग्लादेश और 27 मार्च को साउथ अफ्रीका के खिलाफ मुकाबला है। वर्ल्ड कप में 8 टीमें हिस्सा लेने वाली है। टीम इंडिया आज तक एक भी महिला वर्ल्ड कप नहीं जीत पाई है।

वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम- मिताली राज (कप्तान), हरमनप्रीत कौर (उपकप्तान), स्मृति मांधना, शेफाली वर्मा, यस्तिका भाटिया, दीप्ति शर्मा, ऋचा घोष (विकेटकीपर), स्नेह राणा, झूलन गोस्वामी, पूजा वस्त्रकार, मेघना सिंह, रेणुका सिंह ठाकुर, तानिया भाटिया (विकेटकीपर), राजेश्वरी गायकवाड़ और पूनम यादव।