बेन स्टोक्स को आंद्रे रसेल जैसा खेल दिखाना होगा

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • राजस्थान रॉयल्स को अपने पहले मैच में किंग्स इलेवन पंजाब से हार झेलनी पड़ी थी

राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद को अगले मैच में वापसी करनी होगी। पहले मैच में दोनों ही टीमें एक समय अच्छी स्थिति में थीं। माना जा रहा था कि दोनों टीमें अंक आसानी से हासिल कर लेंगी। मगर सनराइजर्स को आंद्रे रसेल की शानदार और निर्मम पारी की वजह से हार मिली, लेकिन रॉयल्स के लिए आगे चुनौतियां ज्यादा हैं।

 

रॉयल्स को खेल के नियमों को ध्यान में रखकर मैदान पर उतरना होगा

किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ पहले मैच के बाद उनके कैम्प में गुस्सा जरूर होगा। मगर उन्हें इसे पीछे छोड़ते हुए मजबूती से आगे बढ़ना होगा। उन्हें यह महसूस हुआ होगा कि दूसरे छोर पर क्रीज के थोड़े अंदर ही रहना है। नियम और खेल भावना के बीच प्रतिस्पर्धा में जीत हमेशा नियम की ही होती है। विश्व कप से पहले तक नियम यही कहता है कि नान स्ट्राइक बल्लेबाज को दूसरे छोर से गेंद फेंके जाने तक अपनी क्रीज के पीछे ही रहना होगा। इससे सारी बहस खत्म हो जाती है और लोगों को खेल पर फोकस करना चाहिए।

 

स्टोक्स को 2017 जैसा प्रदर्शन करना होगा

जोस बटलर और जोफ्रा आर्चर अच्छी फॉर्म में दिख रहे हैं, लेकिन बेन स्टोक्स को अपने 2017 आईपीएल जैसी फॉर्म फिर से हासिल करनी होगी। केकेआर के लिए जैसा आंद्रे रसेल कर रहे हैं, कुछ वैसा ही करना होगा। ये दोनों अलग तरह के क्रिकेटर हैं। स्टोक्स क्रिकेट के सभी तीनों फॉर्मेट में खेलते हैं।

खबरें और भी हैं...