हर्षा भोगले की कलम से / इस सीजन में बतौर कप्तान धोनी के साथ खड़े हैं अश्विन



रविचंद्रन अश्विन ने 25 मार्च को जयपुर में खेले गए मैच में जोस बटलर को मांकड़िंग रन आउट कर दिया था। - फाइल रविचंद्रन अश्विन ने 25 मार्च को जयपुर में खेले गए मैच में जोस बटलर को मांकड़िंग रन आउट कर दिया था। - फाइल
X
रविचंद्रन अश्विन ने 25 मार्च को जयपुर में खेले गए मैच में जोस बटलर को मांकड़िंग रन आउट कर दिया था। - फाइलरविचंद्रन अश्विन ने 25 मार्च को जयपुर में खेले गए मैच में जोस बटलर को मांकड़िंग रन आउट कर दिया था। - फाइल

  • किंग्स इलेवन पंजाब 9 में से 5 मैच जीतकर अभी टॉप-4 में बनी हुई है
  • पंजाब ने अपने पिछले मैच में राजस्थान को 183 रन का लक्ष्य नहीं हासिल करने दिया था

हर्षा भोगले

हर्षा भोगले

Apr 18, 2019, 08:10 AM IST

आईपीएल के इस सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम खामोशी से सफलता हासिल करती जा रही है। टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले ही इस टीम से बहुत आशाएं नहीं की जा रही थीं। टीम के संतुलन को लेकर सवाल उठाए जा रहे थे, जो सही भी थे।

पंजाब के नवोदित खिलाड़ी भी अच्छा प्रदर्शन कर रहे

  1. हम अभी नहीं जानते कि यह टीम प्ले ऑफ में जगह बना पाएगी या नहीं। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 182 रन का बचाव करने के दौरान गेंदबाजों के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की जरूरत थी। मगर यह उतनी खतरनाक नहीं नजर आ रही थी।

  2. मोहम्मद शमी अच्छी लय में हैं, लेकिन टी-20 में उनका रिकॉर्ड साधारण ही है। सफेद गेंद के लिए आर. अश्विन के नाम पर विचार होता नहीं है। मुरुगन अश्विन कई लेग स्पिनर्स में से एक नाम हैं। अर्शदीप सिंह का नाम आपने शायद ही सुना हो।

  3. अफगानिस्तान के युवा खिलाड़ी मुजीब के लिए भी टूर्नामेंट अब तक कोई खास नहीं रहा था। इसके बावजूद कुछ ओवरों को छोड़ दें तो पंजाब के गेंदबाजों ने राजस्थान को मैच में वापसी का कोई मौका नहीं दिया।

  4. फिर कैसे यह टीम बढ़िया खेल दिखा रही है। आप क्रिस गेल की पारी की शुरुआत की ओर देख सकते हैं या फिर केएल राहुल की नई भूमिका की ओर, जिसमें वे क्रीज पर समय बिताने के लिए शुरुआत में अधिक गेंदें खेलते हैं।

  5. मयंक अग्रवाल बिना कुछ कहे अपना काम किए जा रहे हैं। मगर सिर्फ यही चीजें आपको प्लेऑफ में नहीं ले जा सकतीं। टीम की सफलता की असली कुंजी कप्तान अश्विन हैं। इस आईपीएल में वे इस मामले में धोनी के साथ खड़े नजर आते हैं।

  6. आप टीम की ओर देखिए, खुद जान जाएंगे कि लीडर कौन है। अश्विन फैसले लेने में पीछे नहीं हटते। अपनी बात रखते हैं और तूफान की आंख में आंख डालकर देखने में खुशी महसूस करते हैं।

  7. वे अच्छी कप्तानी करने के साथ बेहतरीन गेंदबाजी भी कर रहे हैं। अगर पंजाब प्लेऑफ में जगह बनाती है तो यह भी अश्विन के लिए खिताब की तरह ही होगा।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना