पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Hotstar Viewership Record: Hotstar Viewership During India Vs New Zealand ICC World Cup Semi Final 2019

भारत-न्यूजीलैंड सेमीफाइनल को रिकॉर्ड 2.53 करोड़ लोगों ने हॉटस्टार पर देखा

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • वर्ल्ड कप के आधिकारिक वेबसाइट पर 6.5 करोड़ यूनिक यूजर्स आए
  • ब्रिटेन में इंग्लैंंड-ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल तीसरा सबसे ज्यादा देखा जाने वाला मुकाबला रहा

लंदन. वर्ल्ड कप में भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए सेमीफाइनल मैच को हॉटस्टार पर रिकॉर्ड 2.53 करोड़ लोगों ने देखा। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने टीवी और डिजिटल आंकड़े जारी किए। हॉटस्टार पर दर्शकों के मामले में पिछला रिकॉर्ड 1.86 करोड़ था। आईसीसी के डिजिटल और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर ग्रुप दौर के दौरान 2.6 अरब लोगों ने वर्ल्ड कप से संबंधित वीडियो देखा।
 
वर्ल्ड कप के आधिकारिक सोशल चैनलों से छह हफ्तों में 1.2 करोड़ नए फॉलोअर जुड़े। वहीं, 38.6 करोड़ इंगेजमेंट रहे। वर्ल्ड कप के आधिकारिक वेबसाइट पर 6.5 करोड़ यूनिक यूजर्स आए। 25 करोड़ से ज्यादा पेज व्यूज मिले।

 

ब्रिटेन में सबसे ज्यादा दर्शक इंग्लैंड और भारत के मैच को मिले
ब्रिटेन में स्काई स्पोर्ट्स पर इस टूर्नामेंट का प्रसारण हो रहा है। चैनल 4 पर हाईलाइट्स दिखाए जाते हैं। इन दोनों चैनल पर दर्शकों की संख्या लगभग 2 करोड़ पहुंच गया है। इंग्लैंंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया सेमीफाइनल तीसरा सबसे ज्यादा देखा जाने वाला मैच रहा। सबसे ज्यादा दर्शक इंग्लैंड और भारत के मैच को मिले थे। वहीं, दूसरे स्थान पर भारत-पाकिस्तान मैच रहा।

 

ग्रुप दौर के मुकाबलों को 64.5 करोड़ यूनिक व्यूअर्स ने देखा
ग्रुप दौर में बर्मिंघम के एजबेस्टन में इंग्लैंड ने भारत को हराया था। यह मुकाबला ब्रिटेन में 2006 के बाद सबसे अधिक देखा जाने वाला क्रिकेट मैच था। आईसीसी के ग्लोबल ब्रॉडकास्ट पार्टनर के माध्यम से वर्ल्ड कप को 46 अलग-अलग टीवी चैनलों पर 220 से अधिक क्षेत्रों में प्रसारित किया जा रहा है। भारत में स्टार स्पोर्ट्स टेलीकास्ट करता है। ग्रुप दौर के मुकाबलों को 64.5 करोड़ यूनिक व्यूअर्स ने देखा।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए उपलब्धियां ला रहा है। उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। आज कुछ समय स्वयं के लिए भी व्यतीत करें। आत्म अवलोकन करने से आपको बहुत अधिक...

और पढ़ें