क्रिकेट / गांगुली ने कहा- कोहली से वैसे ही बात करूंगा, जैसे बीसीसीआई अध्यक्ष इंडिया के कप्तान से बात करता है



सौरव गांगुली। सौरव गांगुली।
X
सौरव गांगुली।सौरव गांगुली।

  • गांगुली 24 अक्टूबर को मुंबई में होने वाली चयन समिति की बैठक में मौजूद रहेंगे
  • चयन समिति बांग्लादेश के खिलाफ 3 नवंबर से होने वाले टी20 टूर्नामेंट के लिए टीम चुनेगी
  • बोर्ड के सूत्रों के मुताबिक, बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज मेें कोहली को आराम दिया जा सकता है

Dainik Bhaskar

Oct 21, 2019, 10:17 PM IST

कोलकाता. बीसीसीआई के प्रेसिडेंट इलेक्ट सौरव गांगुली ने सोमवार को कहा कि विराट कोहली कप्तान हैं और वे फैसले ले सकते हैं। साथ ही गांगुली ने यह भी कहा कि वे कोहली से उसी तरह बात करेंगे, जिस तरह बीसीसीआई का अध्यक्ष एक कप्तान से बात करता है। गांगुली 24 अक्टूबर को मुंबई में होने वाली चयन समिति की बैठक में मौजूद रहेंगे। बैठक के दौरान बांग्लादेश के खिलाफ 3 नवंबर से होने वाली टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का चयन किया जाएगा। न्यूज एजेंसी को बोर्ड के सूत्रों ने बताया िक इस सीरीज में कोहली को आराम दिया गया है। 


बैठक से पहले गांगुली ने कहा कि मैं कोहली से 24 को मिलूंगा। वे कप्तान हैं और वे फैसले ले सकते हैं। उन्होंने कहा कि वे चयनकर्ताओं से एमएस धोनी के बारे में भी बातचीत करूंगा। धोनी को वर्ल्ड कप के बाद से अंतरराष्ट्रीय मैचों से आराम दिया गया है।

 

खिलाड़ियों का वर्क लोड मैनेजमेंट बोर्ड की प्राथमिकता
बोर्ड सूत्र ने बताया- कोहली लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं और उन्हें ब्रेक की जरूरत है। बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज में वे आराम करेंगे। वे ऑस्ट्रेलिया सीरीज, आईपीएल, वर्ल्ड कप, वेस्टइंडीज दौरे और द अफ्रीका के खिलाफ सीरीज खेल रहे हैं। खिलाड़ियों का वर्कलोड मैनेज करना बेहद जरूरी है। खासतौर से उन खिलाड़ियों के लिए जो हर फॉर्मेट में खेल रहे हैं, ताकि वे फ्रेश रहें और अपना सर्वश्रेेष्ठ प्रदर्शन कर सकें।
 

गांगुली ने कहा था- कोहली टूर्नामेंट जीतने पर ध्यान लगाएं
इससे पहले अध्यक्ष नामित होने पर गांगुली ने कहा था- भारतीय टीम मैनेजमेंट को आईसीसी टूर्नामेंट जीतने पर ध्यान लगाना चाहिए। वे इसी मामले पर कप्तान विराट कोहली से बात करना चाहेंगे। मैं चाहता हूं कि कोहली इस बारे में गंभीरता से विचार करें। मैं जानता हूं कि टीम हर टूर्नामेंट नहीं जीत सकती है, लेकिन टीम लगातार कई टूर्नामेंट में नाकामी भी झेली है।

 

DBApp

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना