वर्ल्ड कप / पाकिस्तान की हार से पूर्व खिलाड़ी खफा, मिस्बाह ने कहा- टीम ने अनुशासन नहीं दिखाया

Dainik Bhaskar

Jun 13, 2019, 10:31 AM IST



ICC Cricket World Cup: Ex-Cricketers slams Pakistan's players performance versus Australia
X
ICC Cricket World Cup: Ex-Cricketers slams Pakistan's players performance versus Australia

  • पाक के पूर्व कप्तान रमीज राजा ने टीम चयन से लेकर फील्डिंग करने के फैसले पर भी सवाल उठाए
  • मिस्बाह उल-हक ने कहा- पाक को हर हर क्षेत्र में ज्यादा ध्यान लगाकर खेलने की जरूरत

लंदन. ऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड कप के 17वें मैच में बुधवार को पाकिस्तान को 41 रन से हरा दिया। इस मैच में पाक के खराब प्रदर्शन पर पूर्व खिलाड़ियों का गुस्सा फूटा। पूर्व कप्तान मिस्बाह उल-हक ने कहा कि टीम ने किसी भी क्षेत्र में अनुशासन नहीं दिखाया। खिलाड़ियों ने कुछ चरणों में अच्छा खेला, लेकिन यह काफी नहीं था। हमने कभी मैच अपने हाथों में नहीं रखा। वहीं, रमीज राजा ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार की वजह हर क्षेत्र में पाक का खराब प्रदर्शन था।

 

रमीज ने कहा, ''चयन से लेकर गेंदबाजी, फील्डिंग और रन चेज हमने सभी जगहों पर गलतियां कीं और यही पाकिस्तान की हार की वजह थी। एक तरह से हमने पूरा मैच खराब खेला। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया की पारी खत्म होने के बाद भी रमीज ने ट्वीट कर ओवरथ्रो और मिसफील्डिंग के लिए खिलाड़ियों के प्रदर्शन को खराब बताया था।

 

आमिर ने आखिर में की वापसी

मिस्बाह ने कहा कि पाकिस्तान ने कई मौकों पर मैच को अपने हाथ से निकलने दिया। गेंदबाजों ने नो-बॉल फेंकीं, बल्लेबाजों ने अहम मौकों पर विकेट गंवाए। फील्डर्स ने कैच छोड़े। शुरुआती समय में गेंदबाजी मुश्किल थी, लेकिन बाद में आमिर की गेंदबाजी से टीम को राहत मिली। हालांकि, उनके अलावा कोई और खिलाड़ी बेहतर प्रदर्शन नहीं कर पाया।

 

भारत के खिलाफ मैच जीतने की पूरी कोशिश करेंगे: सरफराज
पाक के कप्तान सरफराज अहमद ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “निश्चित तौर पर यह हार बेहद निराशाजनक है। हमने 15 गेंदों के अंदर तीन विकेट खो दिए। इस मैच में कुछ सकारात्मक चीजें भी हुईं, हसन और वहाब ने शानदार बल्लेबाजी की। हमने अंत में लड़ाई लड़ी, लेकिन जीत हासिल नहीं कर सके। रविवार को पाकिस्तान को अगला मैच भारत से खेलना है। इस पर सरफराज ने कहा, “भारत-पाकिस्तान के बीच बड़ा मैच है। हम इसमें पूरी ताकत झोंक देंगे।”

 

‘मैच जीतने के लिए टॉप-4 का अच्छा प्रदर्शन जरूरी’
पाक कप्तान ने कहा, ''आमिर के अलावा कोई और गेंदबाज अच्छी गेंदबाजी नहीं कर सका। मेरे लिए यह 270-280 की पिच थी। मैच जीतने के लिए टॉप-4 बल्लेबाजों को अच्छा करना होगा, उन्होंने रन बनाए लेकिन बड़ी पारी में नहीं बदल पाए। मैच जीतने के लिए उन्हें और ज्यादा रन बनाने होंगे।''

COMMENT