• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • New Zealand on the top of ICC Cricket World Cup 2019 Points Table; Updated after India vs New Zealand match washed out

वर्ल्ड कप / भारत के खिलाफ मैच रद्द होने के बाद भी टॉप पर बरकरार न्यूजीलैंड, दूसरी पोजिशन पर है ऑस्ट्रेलिया



New Zealand on the top of ICC Cricket World Cup 2019 Points Table; Updated after India vs New Zealand match washed out
X
New Zealand on the top of ICC Cricket World Cup 2019 Points Table; Updated after India vs New Zealand match washed out

  • बारिश की वजह से नहीं हो सका वर्ल्ड कप का 18वां मुकाबला
  • 14 जून को टूर्नामेंट में होगा इंग्लैंड और विंडीज का मुकाबला

Dainik Bhaskar

Jul 02, 2019, 12:11 PM IST

खेल डेस्क. वर्ल्ड कप 2019 में भारत और न्यूजीलैंड के बीच 13 जून को होने वाला मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया। जिसके बाद दोनों टीमों को 1-1 अंक दे दिया गया। इस टूर्नामेंट का ये चौथा मुकाबला रहा, जो बारिश की वजह से नहीं हो सका। बारिश की वजह से मैच रद्द होने का असर अंक तालिका (पॉइंट्स टेबल) पर भी दिखने लगा है और कई टीमों के पॉइंट्स विषम (ऑड) अंक में पहुंच गए हैं। टूर्नामेंट में हुए 18 मैचों के बाद फिलहाल 7 अंकों के साथ न्यूजीलैंड की टीम पहले स्थान पर है, वहीं ऑस्ट्रेलिया दूसरे और भारतीय टीम तीसरे स्थान पर है। 

 

इस तरह मिलते हैं प्वाइंट्स

 

इस साल वर्ल्ड कप राउंड रॉबिन फॉर्मेट में खेला जा रहा है, जिसके मुताबिक इसमें हिस्सा ले रहीं सभी 10 टीमों को आपस में खेलना होगा। फॉर्मेट के मुताबिक जीतने वाली टीम को दो अंक मिलते हैं, वहीं टाई और मैच रद्द होने की स्थिति में दोनों को 1-1 अंक दिया जाता है। मैच हारने वाली टीम को कोई अंक नहीं मिलता। ग्रुप स्टेज मुकाबले पूरे होने के बाद अंक तालिका में प्रमुख चार स्थानों पर मौजूद टीमें सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई कर लेंगी। दो टीमों के अंक बराबर होने पर, जिस टीम के हिस्से में ज्यादा जीत होगी, उसे सेमीफाइनल में जगह मिलेगी। इससे पहले तक अंक समान होने पर सेमिफाइनलिस्ट टीम का फैसला नेट रनरेट से होता था।

 

13 जून तक हुए मैचों के बाद वर्ल्ड कप की प्वाइंट्स टेबल।

 

न्यूजीलैंड ने तीन तो भारत ने दो मैच जीते

 

प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर मौजूद न्यूजीलैंड की टीम ने टूर्नामेंट में अबतक 4 मैच खेले हैं, जिनमें से उसे तीन में जीत मिली है, वहीं एक मैच का कोई परिणाम नहीं निकला है। उसके सात प्वाइंट्स हैं। ऑस्ट्रेलिया ने चार में से तीन मैच जीते हैं, और एक हारा है। उसके छह प्वाइंट्स हैं। भारतीय टीम तीन मैचों में दो जीत और एक रद्द मैच के साथ तीसरे स्थान पर है। उसके पांच प्वाइंट्स हैं।

 

वर्ल्ड कप 2019 की लेटेस्ट पॉइंट्स टेबल देखने के लिए यहां क्लिक करें

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना