वर्ल्ड कप / कपिल देव बोले- पाकिस्तान के खिलाफ हमारा पलड़ा भारी; पंड्या बैटिंग ऑल राउंडर हैं



हार्दिक पंड्या (बाएं) और कपिल देव। (फाइल फोटो) हार्दिक पंड्या (बाएं) और कपिल देव। (फाइल फोटो)
X
हार्दिक पंड्या (बाएं) और कपिल देव। (फाइल फोटो)हार्दिक पंड्या (बाएं) और कपिल देव। (फाइल फोटो)

  • कपिल देव ने कहा- हार्दिक पंड्या को गेंदबाजी में सुधार की जरूरत
  • हार्दिक को खुद से भी अच्छा करते देखना चाहते हैं कपिल
     

Dainik Bhaskar

Jun 12, 2019, 07:24 PM IST

खेल डेस्क. भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और महान ऑलराउंडर कपिल देव का कहना है कि एक संपूर्ण हरफनमौला (ऑलराउंडर) बनने के लिए हार्दिक पंड्या को अपनी बॉलिंग में सुधार करना होगा। पंड्या की तारीफ करते हुए कपिल ने बताया कि वे चाहते हैं कि हार्दिक उनसे भी बेहतर करे। वर्ल्ड कप 2019 के बारे में बात करते हुए कपिल ने टूर्नामेंट में भारतीय टीम का शानदार प्रदर्शन जारी रहने की बात कही। कपिल के मुताबिक पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच के अलावा अन्य मैचों में भी भारतीय टीम का पलड़ा भारी रहेगा और वो शानदार प्रदर्शन करेगी।

 

गेंदबाजी में करना होगा सुधार

 

कपिल के मुताबिक किसी भी प्लेयर के साथ हार्दिक की तुलना नहीं करना चाहिए और उन्हें उनका नेचुरल खेल खेलने देना चाहिए। एक न्यूज एजेंसी के साथ हुई बातचीत में कपिल ने बताया, 'किसी से उनकी तुलना ना करें और आजादी से उन्हें खेलने दें। हम पहले ही उनकी समृद्ध प्रतिभा को देख चुके हैं और मैं चाहता हूं कि वो मुझसे भी बेहतर करें। वे एक हरफनमौला क्रिकेटर हैं और इसलिए उन्हें क्रिकेट के दोनों विभागों (बैटिंग और बॉलिंग) में प्रदर्शन करना पड़ेगा।' कपिल ने आगे कहा, 'हां मुझे लगता है कि वे एक बैटिंग ऑलराउंडर हैं, इसलिए मैं महसूस करता हूं कि वे अपनी गेंदबाजी में सुधार कर सकते हैं। ज्यादा जरूरी बात ये है कि वे एक शानदार टीम सदस्य हैं।' बता दें कि डेब्यू के बाद से ही पंड्या की तुलना कपिल देव से होती रही है, हालांकि इस बारे में हमेशा उनका कहना रहा है कि मुझे हार्दिक ही रहने दें।

 

धवन को लगी चोट पर दुख जताया

 

शिखर धवन को लगी चोट के बारे में बात करते हुए कपिल ने कहा, 'मुझे उनके लिए और टीम के लिए बहुत दुख है, लेकिन चोट को लेकर आप ज्यादा कुछ नहीं कर सकते। मैं सिर्फ सकारात्मक सोचता हूं और मुझे उम्मीद है कि उनकी जगह पर जो भी खेलेगा, हो सकता है वो उनसे ज्यादा बेहतर प्रदर्शन करेगा। लेकिन हां जब उनके जैसा बड़ा खिलाड़ी चोटिल होता है तो आपको बुरा लगता है।' उन्होंने धवन की जगह पर रोहित के साथ ओपनिंग करने के लिए किसी अन्य खिलाड़ी का नाम नहीं बताया। बता दें कि वर्ल्ड कप 2019 में दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया को हराने के बाद अब भारत का अगला मुकाबला 13 जून को न्यूजीलैंड के खिलाफ होगा। वहीं रविवार 16 जून को वो पाकिस्तान से खेलेगा। कपिल ने उम्मीद जताई कि भारतीय टीम अपनी जीत का सिलसिला जारी रखेगी।

 

अबतक ऐसा है हार्दिक का प्रदर्शन

 

हार्दिक ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में अबतक 47 वनडे मैचों में 30.53 के औसत से 794 रन बनाए हैं, वहीं टेस्ट क्रिकेट में उनका औसत 31.29 है। अगर गेंदबाजी की बात करें तो वनडे में उन्होंने 41.97 के औसत से 44 विकेट लिए हैं, जबकि टेस्ट क्रिकेट में 11 मैचों में 31.05 के औसत से 17 विकेट लिए हैं।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना