वर्ल्ड कप / सानिया मिर्जा ने कहा- भारत और पाक मैच के पहले भड़काऊ टीवी विज्ञापनों की जरूरत नहीं



सानिया मिर्जा। सानिया मिर्जा।
X
सानिया मिर्जा।सानिया मिर्जा।

  • पाकिस्तान के एक टीवी चैनल ने विंग कमांडर अभिनंदन जैसे दिखने वाले शख्स को लेकर विज्ञापन बनाया
  • भारत के एक टीवी चैनल ने भारत और पाकिस्तान के मैच को फादर्स डे से जोड़ा

Dainik Bhaskar

Jun 12, 2019, 07:10 PM IST

खेल डेस्क. सानिया मिर्जा ने भारत और पाकिस्तान के बीच 16 जून को होने वाले मैच से पहले आ रहे कुछ टीवी विज्ञापनों पर नाराजगी जताई है। सानिया ने कहा- दोनों देशों के बीच मैच में वैसे ही रोमांच चरम पर होता है, ऐसे में क्या हमें इस तरह के विज्ञापनों की वास्तव में आवश्यकता है? विश्व कप क्रिकेट 2019 में गुरुवार को भारत का मुकाबला न्यूजीलैंड से होना है। इसके बाद 16 जून यानी रविवार को टीम इंडिया पाकिस्तान के खिलाफ मैदान में उतरेगी। 

 

मैच की मार्केटिंग जरूरी नहीं
सानिया मिर्जा ने बुधवार को एक ट्वीट किया। इस टेनिस प्लेयर ने इस ट्वीट में दोनों देशों में चल रहे कुछ भड़काऊ टीवी विज्ञापनों पर ऐतराज जताया। सानिया ने कहा, “बॉर्डर के दोनों तरफ कुछ भड़काऊ विज्ञापन चल रहे हैं। क्या हमें इस तरह के विज्ञापनों को बढ़ावा देने की वास्तव में जरूरत है? क्या मैच की मार्केटिंग करना आवश्यक है? भगवान के लिए इसे क्रिकेट ही रहने दें और अगर किसी को लगता है कि ये क्रिकेट से ज्यादा तो फिर उसे हासिल कीजिए।”

नाराजगी की वजह क्या?
भारत और पाकिस्तान के बीच मैच से पहले दोनों देशों के कुछ टीवी चैनल ऐसे विज्ञापन दिखा रहे हैं, जो सानिया को पसंद नहीं आ रहे। एक विज्ञापन जो पाकिस्तान में दिखाया जा रहा है उसमें भारत के वीर विंग कमांडर अभिनंदन जैसे दिखने वाले शख्स को चाय का कप हाथ में लिए दिखाया गया है। कैप्टन अभिनंदन को पाकिस्तान ने बंदी बना लिया था लेकिन भारत के दबाव में दो दिन के भीतर उन्हें छोड़ना भी पड़ा था।

 

एक विज्ञापन भारत में चल रहा है इसमें प्रतीकात्मक तौर पर भारत को पाकिस्तान से बड़ा दिखाया गया है। बता दें कि 16 जून को यानी भारत-पाक मैच वाले दिन ही फादर्स डे भी है। भारत में चल रहे विज्ञापन में लाइन यही ली गई है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना