• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • ICC Men's T20 World Cup 2022 23; New Zealand Team Announce, Kane Williamson, Trent Boult, Martin Guptill

रिकॉर्ड 7वीं बार वर्ल्ड कप खेलेंगे गुप्टिल:टी-20 वर्ल्ड कप के लिए न्यूजीलैंड टीम का ऐलान; सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट ठुकराने वाले बोल्ट-नीशम को जगह

ऑकलैंड10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
न्यूजीलैंड का पहला मुकाबला 22 अक्टूबर को डिफेंडिंग चैंपियन ऑस्ट्रेलिया से होगा। ऑस्ट्रेलिया ने एक साल पहले न्यूजीलैंड को आठ विकेट से हराते हुए खिताब जीता था। - Dainik Bhaskar
न्यूजीलैंड का पहला मुकाबला 22 अक्टूबर को डिफेंडिंग चैंपियन ऑस्ट्रेलिया से होगा। ऑस्ट्रेलिया ने एक साल पहले न्यूजीलैंड को आठ विकेट से हराते हुए खिताब जीता था।

ICC मेंस टी20 वर्ल्ड कप के लिए न्यूजीलैंड की टीम का ऐलान हो गया है। कीवी बोर्ड ने टीम की कमान केन विलियमसन को सौंपी है। वे तीसरी बार टी20 वर्ल्ड कप में देश का नेतृत्व करेंगे। उनके अलावा मार्टिन गुप्टिल रिकॉर्ड 7वीं बार विश्वकप खेलेंगे। उन्हें भी टीम में शामिल किया गया है। इन दोनों के अलावा, टीम में कई अहम बदलाव किए हैं। सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट ठुकराने वाले तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट और जिमि नीशाम को टीम में शामिल किया गया है।

काइल जैमिसन, टॉड एस्टल और टिम सेफर्ट की जगह लॉकी फर्ग्यूसन, माइकल ब्रेसवेल और फिन एलेन की टीम में एंट्री हुई है। वहीं फिन एलन केंद्रीय अनुबंध हासिल करने वाले सबसे नए खिलाड़ियों में से एक हैं।

बोल्ट-साउदी के जिम्मे बॉलिंग अटैक
न्यूजीलैंड के बॉलिंग अटैक की बात करें तो तेज गेंदबाजी आक्रमण में टेंट बोल्ड का साथ लॉकी फर्ग्यूसन, टिम साउदी, एडम मिल्ने जैसे गेंदबाज देंगे। वहीं, ईश सोढ़ी स्पिन आक्रमण का नेतृत्व करेंगे और ब्रेसवेल और मिशेल सेंटनर उनका साथ देंगे।

ब्रेसवेल ने इस साल डेब्यू किया है और पिछले कुछ मैचों में लाजवाब पारी खेलकर वह टीम का अहम हिस्सा बन गए हैं। उन्हें शानदार प्रदर्शन का ईनाम वर्ल्ड कप टीम में जगह के रूप में मिला है।

टीम में चार ऑलराउंडर्स
ग्लेन फिलिप्स, डेरिल मिशेल, सेंटनर, ब्रेसवेल और नीशम टीम टीम में ऑलराउंडर की भूमिका निभाएंगे। जो न्यूजीलैंड की टीम को संतुलन प्रदान करेगा।

यह है टीम :
केन विलियमसन (कप्तान), टिम साउदी, ईश सोढ़ी, मिशेल सेंटनर, ग्लेन फिलिप्स, जिमी नीशम, डेरिल मिशेल, एडम मिल्ने, मार्टिन गप्टिल, लॉकी फर्ग्यूसन, डेवोन कॉनवे, मार्क चैपमैन, माइकल ब्रेसवेल, ट्रेंट बोल्ट, फिन एलन।

खबरें और भी हैं...