ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट को झटका:अर्ल एडिंग्स ने अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा, 24 घंटे पहले वार्षिक आम बैठक से हटे

7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

अर्ल एडिंग्स ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अध्यक्ष के पद से इस्तीफा दे दिया है। वो गुरुवार की वार्षिक आम बैठक से केवल 24 घंटे पहले बोर्ड से हट गए हैं और कहा कि वो निदेशक के रूप में फिर से चुनाव के लिए खड़े नहीं होंगे। एडिंग्स 13 साल से क्रिकेट आस्ट्रेलिया बोर्ड के निदेशक और अध्यक्ष थे। उन्होंने क्रिकेट बोर्ड से सपोर्ट नहीं मिलने के कारण क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का अध्यक्ष पद छोड़ दिया है। एडिंग्स ने साल 2018 में ही अंतरिम अध्यक्ष के रूप में यह जिम्मेदारी संभाली थी। क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने यह फैसला लिया है कि नए अध्यक्ष के चुने जाने तक कुछ दिनों के लिए रिचर्ड फ्रायडेनस्टीन इस पद का जिम्मा संभालेंगे।

एडिंग्स ने कहा क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का निदेशक होना सम्मान और सौभाग्य की बात
एडिंग्स ने कहा क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के निदेशक के रूप में मुझे जिस खेल से प्यार है और इसकी सेवा करना मेरे लिए सम्मान और सौभाग्य की बात है। हमने खेल की कुछ सबसे बड़ी चुनौतियों का सामना भी किया है, जिसमें न्यूजीलैंड की घटना के बाद ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के ट्रस्ट और रेप्युटेशन को फिर से पाना भी शामिल था।

अध्यक्ष के रूप में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट का समर्थन कभी नहीं मिला
एडिंग्स ने बताया कि उन्हें अध्यक्ष के रूप में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट समुदाय का पूरा तरीके से समर्थन कभी नहीं मिला। उन्हें अपने गृह राज्य का समर्थन खोने के बाद 2019 में विक्टोरिया के CA बोर्ड के उम्मीदवार के रूप में पद छोड़ने के लिए भी मजबूर किया गया था।

एडिंग्स ने कहा एशेज को आगे बढ़ाने के लिए COVID-19 की चुनौतियों का सामना करना गर्व की बात
एडिंग्स ने कहा उन्हें गर्व है कि COVID-19 की चुनौतियों के बावजूद भी हमारा भारतीय दौरा सफल रहा और हमने पूरा ध्यान रखा कि एशेज अच्छे से हो जाए। हाल ही में हुए ICC महिला T20 विश्व कप और बिग बैश लीग की सफलता से लेकर,महिलाओं के खेल के विकास में शामिल होने का अनुभव भी बहुत अच्छा रहा। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स एसोसिएशन (ACA) के माध्यम से खिलाड़ियों के साथ संबंधों को मजबूत करने में मुझे बेहद खुशी हुई है।

खबरें और भी हैं...