• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Virta Kohli, Rohit Sharma, ICC ODI Ranking Update: Jasprit Bumrah (Bowler), Kane Williamson; Latest ODI Player Ranking

आईसीसी रैंकिंग / रोहित के 46 रेटिंग अंक बढ़े, पहले स्थान पर काबिज कोहली से अब सिर्फ 6 अंक पीछे

विराट कोहली और रोहित शर्मा। विराट कोहली और रोहित शर्मा।
X
विराट कोहली और रोहित शर्मा।विराट कोहली और रोहित शर्मा।

  • वनडे रैंकिंग में कोहली पहले और रोहित दूसरे स्थान पर
  • गेंदबाजों में जसप्रीत बुमराह पहले स्थान पर बरकरार
  • ऑलराउंडर्स में शाकिब अल हसन पहले स्थान पर काबिज

Jul 08, 2019, 01:03 PM IST

लंदन. वर्ल्ड कप में बेहतरीन प्रदर्शन के बाद भारतीय ओपनर रोहित शर्मा के 46 रेटिंग अंक बढ़ गए। रैंकिंग में दूसरे स्थान पर काबिज रोहित के अब 885 रेटिंग अंक हो गए। वे नंबर एक वनडे बल्लेबाज विराट कोहली से सिर्फ 6 रेटिंग अंक पीछे हैं। वर्ल्ड कप में रोहित ने 8 पारियों में 647 रन बनाए। टूर्नामेंट शुरू होने से पहले उनके 839 रेटिंग अंक थे। कोहली ने इस वर्ल्ड कप में 5 अर्धशतकों की मदद से 442 रन बनाए।

डेविड वॉर्नर ने टॉप-10 में वापसी की

ऑस्ट्रेलियाई ओपनर डेविड वॉर्नर ने टॉप-10 में वापसी की। वे इस वर्ल्ड कप में 500+ रन बना चुके हैं। वॉर्नर रैंकिंग में छठे स्थान पर पहुंच गए। पाकिस्तान के बाबर आजम टॉप-5 में शामिल हो गए। वे तीसरे स्थान पर पहुंच गए। लीग स्टेज के आखिरी मैच में शतक लगाने वाले दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डुप्लेसिस छठे से चौथे स्थान पर पहुंच गए।

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन आठवें स्थान पर पहुंचे। वहीं, ऑस्ट्रेलिया के उस्मान ख्वाजा 15वें स्थान पर पहुंच गए। यह उनके करियर की सबसे ऊंची रैंकिंग है। न्यूजीलैंड के रॉस टेलर को दो स्थान का नुकसान हुआ। वे तीसरे से पांचवें स्थान पर खिसक गए। वहीं, वेस्टइंडीज के शाई होप, पाकिस्तान के फख्र जमां और न्यूजीलैंड के मार्टिन गुप्टिल टॉप-10 से बाहर हो गए।

गेंदबाजों में जसप्रीत बुमराह पहले स्थान पर बरकरार है। उन्होंने इस वर्ल्ड कप में 17 विकेट लिए हैं। उनके 814 रेटिंग अंक हैं। न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट दूसरे स्थान पर बरकरार हैं। ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस ने दक्षिण अफ्रीका के कगिसो रबाडा और इमरान ताहिर को पीछे कर दिया। वे तीसरे स्थान पर पहुंच गए।

इंग्लैंड के नए तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर 103 से 42वें स्थान पर पहुंच गए। वहीं, मार्क वुड 19वें स्थान और पाकिस्तान के शाहीन अफरीदी 23वें स्थान पर पहुंच गए। ऑलराउंडर्स में बांग्लादेश के शाकिब अल हसन पहले स्थान पर बरकरार हैं। वहीं, इंग्लैंड के बेन स्टोक्स दूसरे स्थान पर पहुंच गए।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना