• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Babar Azam | ICC ODI Team Of The Year Announcement; Babar Azam, Fakhar Zaman To Mushfiqur Rahim

ICC वनडे टीम ऑफ द ईयर का ऐलान:टी-20 के बाद ODI में भी नहीं मिली किसी भारतीय को जगह, बांग्लादेश के 3 और PAK के दो खिलाड़ी शामिल

6 महीने पहले

ICC ने साल 2021 के लिए वनडे फॉर्मेट की बेस्ट प्लेइंग- XI का ऐलान किया है। खास बात ये हैं कि टी-20 की तरह 50 ओवर फॉर्मेट में भी किसी भारतीय खिलाड़ी को इस टीम में जगह नहीं मिली है। लिस्ट में बांग्लादेश के 3, पाकिस्तान, श्रीलंका, साउथ अफ्रीका और आयरलैंड के दो-दो खिलाड़ी शामिल है।

PAK के बाबर आजम को टीम का कप्तान बनाया गया है। टी-20 टीम ऑफ द ईयर का कप्तान भी बाबर को ही नियुक्त किया गया था। बाबर के अलावा पाक ओपनर फखर जमान को भी टीम में जगह मिली है।

2021 में टीम इंडिया ने केवल 6 वनडे खेले
ICC की वनडे टीम ऑफ द ईयर में किसी भारतीय को जगह न मिलना का बड़ा कारण भारत द्वारा खेले गए सबसे कम मैच भी रहे। दरअसल, पिछले साल टीम इंडिया ने केवल 6 वनडे मैच खेले। इसमें चार में टीम को जीत मिली और दो में हार का सामना करना पड़ा। 2021 में सबसे ज्यादा एकदिवसीय मैच श्रीलंका (15), आयरलैंड (14) और बांग्लादेश (12) ने खेले।

बांग्लादेशी खिलाड़ियों ने मचाई धूम
वनडे टीम बांग्लादेश के 3 खिलाड़ी जगह बनाने में सफल रहे। इनमें ऑलराउंडर शाकिब अल हसन, तेज गेंदबाज मुस्तजीफुर रहमान और विकेटकीपर मुशफिकुर रहीम शामिल हैं। शाकिब ने पिछले साल 9 मैचों में 277 रन बनाने के अलावा 17 विकेट भी चटकाए। रहीम के बल्ले से भी 9 पारियों में 407 रन देखने को मिले और रहमान ने 10 मैचों में 18 विकेट झटके।

पिछले साल 50 ओवर फॉर्मेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले आयरलैंड के ओपनर पॉल स्टर्लिंग (705) को भी टीम में चुना गया है। श्रीलंका के तेज गेंदबाज दुष्मंथा चमीरा (20) जिन्होंने 2021 में सबसे ज्यादा वनडे विकेट लिए भी वह लिस्ट में शामिल है।

ICC की टीम ऑफ द ईयर
पॉल स्टर्लिंग (आयरलैंड), यानेमन मालन (सा. अफ्रीका), बाबर आजम (पाकिस्तान), फखर जमान (पाकिस्तान), रैसी वान डेर डूसेन (सा. अफ्रीका), शाकिब अल हसन (बांग्लादेश), मुशफिकुर रहीम (बांग्लादेश), वानिन्दु हसरंगा ( श्रीलंका), मुस्तजीफुर रहमान (बांग्लादेश), सिमी सिंह (आयरलैंड) और दुष्मंथा चमीरा (श्रीलंका)।

खबरें और भी हैं...