पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • ICC Player Of The Month: Hasan Ali, Jayawickrama And Mushfiqur Rahim Among ICC’s Men's Nominees For May

ICC प्लेयर ऑफ द मंथ:पाकिस्तान के हसन अली की टक्कर श्रीलंका के जयविकराम और बांग्लादेश के मुशफिकुर से; जिम्बाब्वे के खिलाफ हसन ने 14 विकेट झटके थे

दुबई8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पाकिस्तान के हसन अली की टक्कर बांग्लादेश के मुशफिकुर रहीम से है। दोनों ने मई में शानदार प्रदर्शन किया था। - Dainik Bhaskar
पाकिस्तान के हसन अली की टक्कर बांग्लादेश के मुशफिकुर रहीम से है। दोनों ने मई में शानदार प्रदर्शन किया था।

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने मई महीने के लिए प्लेयर ऑफ द मंथ के नामांकन की घोषणा की है। पाकिस्तान के हसन अली, श्रीलंका के प्रवीण जयविकराम और बांग्लादेश के मुशफिकुर रहीम को मेन्स कैटेगरी में नॉमिनेट किया गया है। हसन खिताब जीतने के प्रबल दावेदार हैं। उन्होंने जिम्बाब्वे के खिलाफ 2 टेस्ट में 14 विकेट झटके थे।

जयविकराम ने बांग्लादेश के खिलाफ शानदार बॉलिंग की
वहीं, बांग्लादेश के खिलाफ डेब्यू करने वाले जयविकराम ने अपने पहले ही टेस्ट में 16.11 की औसत से 178 रन देकर 11 विकेट झटके थे। पहली पारी में उन्होंने 6 विकेट और दूसरी पारी में 5 विकेट लिए थे। उनके इस प्रदर्शन की बदौलत श्रीलंका ने जीत हासिल की थी। यह श्रीलंका के लिए टेस्ट डेब्यू में बेस्ट बॉलिंग फिगर भी है।

जयविकराम ने बांग्लादेश के खिलाफ पिछले महीने दूसरे टेस्ट में 178 रन देकर 11 विकेट झटके थे।
जयविकराम ने बांग्लादेश के खिलाफ पिछले महीने दूसरे टेस्ट में 178 रन देकर 11 विकेट झटके थे।

मुशफिकुर ने श्रीलंका के खिलाफ शतक लगाया था
मुशफिकुर ने श्रीलंका के खिलाफ 1 टेस्ट और 3 वनडे खेला। उनकी अच्छी बैटिंग की बदौलत बांग्लादेश ने श्रीलंका को पहली बार वनडे सीरीज में शिकस्त दी। दूसरे वनडे में उन्होंने 125 रन की शानदार पारी खेली थी।

कैथरीन ने आयरलैंड के खिलाफ ऑलराउंड प्रदर्शन किया
वहीं, महिलाओं में स्कॉटलैंड की कैथरीन ब्राइस, आयरलैंड गैबी लुइस और लीया पॉल को नॉमिनेट किया गया है। कैथरीन हाल ही में ICC की टी-20 रैंकिंग में टॉप-10 बल्लेबाजों में शुमार हुई थीं। वे ऐसा करने वाली स्कॉटलैंड की पहली क्रिकेटर हैं।

कैथरीन ब्राइस को पिछले महीने ICC टी-20 रैंकिंग में टॉप-10 बल्लेबाजों में जगह मिली।
कैथरीन ब्राइस को पिछले महीने ICC टी-20 रैंकिंग में टॉप-10 बल्लेबाजों में जगह मिली।

गैबी ने स्कॉटलैंड के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाए
कैथरीन ने आयरलैंड के खिलाफ पिछले महीने 4 टी-20 मैचों में 96 रन बनाए थे और साथ ही 5 विकेट भी लिए। इस दौरान उनका इकोनॉमी रेट 4.76 का रहा। आयरलैंड की बल्लेबाज गैबी ने स्कॉटलैंड के खिलाफ 4 टी-20 में 29 की औसत और 116 के स्ट्राइक रेट से 116 रन बनाए थे। वे सीरीज की लीडिंग रन स्कोरर थीं।

लीया ने स्कॉटलैंड के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट लिए
इसके अलावा आयरलैंड की ही लीया ने स्कॉटलैंड के खिलाफ 4.44 की इकोनॉमी से 9 विकेट लिए थे। वे इस सीरीज की लीडिंग विकेट टेकर रही थीं। ICC ने फैन्स के लिए वोटिंग प्रक्रिया चालू कर दी है। जल्द ही विजेता खिलाड़ी की घोषणा भी की जाएगी।

खबरें और भी हैं...