क्रिकेट / खिलाड़ी दे रहे मैच फिक्सिंग की जानकारी, भ्रष्टाचार मुक्त होगा 2019 वर्ल्ड कप: आईसीसी



ICC said 2019 World Cup will be corruption free
X
ICC said 2019 World Cup will be corruption free

  • डेविड रिचर्डसन ने कहा-फिक्सिंग से लड़ने के लिए कदम उठाए जा रहे
  • उन्होंने कहा-सरकारें फिक्सरों को जेल में डालने के लिए कानून बनाए

Dainik Bhaskar

Dec 13, 2018, 04:23 PM IST

नई दिल्ली. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के मुख्य कार्यकारी डेविड रिचर्डसन ने खुलासा किया कि मैच फिक्सिंग को लेकर खिलाड़ियों से लगातार जानकारियां मिल रही है। उन्होंने कहा, "2019 वर्ल्ड कप भ्रष्टाचार मुक्त होंगे। राष्ट्रीय संस्थान, सरकारों को भ्रष्टाचार और फिक्सिंग समाप्त करने के लिए कदम उठाने चाहिए। आईसीसी की भ्रष्टाचार निरोधक इकाई (एसीयू) फिक्सिंग से लड़ने के लिए सक्रियता के साथ कदम उठा रही। उन लोगों के खिलाफ भी कदम उठाए जा रहे हैं जो इस खेल को खराब करने का काम कर रहे हैं।"

 

रिचर्डसन ने कहा, "आईसीसी सरकारों से मिलकर मैच फिक्सरों को जेल की सजा का प्रावधान करने के लिए कानून बनाने की अपील भी कर रही है। हम सरकारों से अपील कर रहे हैं कि वे क्रिकेट मैचों में फिक्सिंग को कानूनी रूप से अपराध की श्रेणी में डाल दें। एसीयू फिक्सिंग को लेकर काफी सक्रिय है, जिसकी वजह से खिलाड़ियों की ओर से फिक्सरों द्वारा संपर्क किए जाने जैसी सूचनाएं लगातार मिल रही हैं।"

 

श्रीलंका के गेंदबाजी कोच पर लगा था मैच फिक्सिंग
हाल ही में श्रीलंका के गेंदबाजी कोच और पूर्व खिलाड़ी नुवान जोएसा को मैच फिक्सिंग के आरोप में निलंबित किया गया था। वहीं, श्रीलंका के दिग्गज ओपनर सनत जयसूर्या पर भी फिक्सिंग संपर्क की जानकारी नहीं देने का आरोप लगा था।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना