पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • ICC T 20 And ODI Ranking : Kohli, Rohit Move Up In T 20s, Rohit Moves Down To 3rd Place In ODI

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रोहित शर्मा वनडे में टॉप-2 से बाहर:ICC की ताजा रैंकिंग में विराट नंबर-1 पर काबिज, पाकिस्तान के बाबर दूसरे नंबर पर पहुंचे

दुबई2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रोहित शर्मा (बाएं) 836 पॉइंट के साथ तीसरे स्थान पर पहुंच गए। वहीं, कोहली 868 पॉइंट के साथ टॉप पर हैं। - Dainik Bhaskar
रोहित शर्मा (बाएं) 836 पॉइंट के साथ तीसरे स्थान पर पहुंच गए। वहीं, कोहली 868 पॉइंट के साथ टॉप पर हैं।

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने बुधवार को वनडे और टी-20 रैंकिंग जारी की। वनडे में भारत के ओपनर रोहित शर्मा को एक स्थान का नुकसान हुआ और वे बल्लेबाजों में टॉप-2 से बाहर हो गए। पाकिस्तान के बाबर आजम दूसरे पायदान पर पहुंच गए हैं। वहीं, भारतीय कप्तान विराट कोहली पहले नंबर पर काबिज हैं।

विराट-रोहित पिछले काफी समय से टॉप-2 पर काबिज थे
ICC ने यह रैंकिंग भारत-इंग्लैंड के बीच हुए पहले वनडे के बाद जारी की। विराट और रोहित पिछले काफी समय से बैट्समैन रैंकिंग में टॉप-2 में काबिज थे। रोहित ने पहले वनडे में 28 रन की पारी खेली थी। इसका उन्हें नुकसान हुआ और वे 836 पॉइंट के साथ तीसरे स्थान पर पहुंच गए। वहीं, बाबर के 837 पॉइंट हैं।

बेयरस्टो टॉप-10 में जगह बनाने में कामयाब हुए
विराट ने पहले वनडे में 56 रन की पारी खेली और वे 868 पॉइंट के साथ टॉप पर हैं। इनके अलावा इंग्लैंड के जॉनी बेयरस्टो को भी 4 स्थान का फायदा हुआ और वे टॉप-10 में जगह बनाने में कामयाब हुए। वे 7वें पायदान पर पहुंच गए हैं। बेयरस्टो ने भारत के खिलाफ 94 रन की पारी खेली थी।

98 रन बनाने वाले धवन टॉप-15 में जगह बनाने में कामयाब
शिखर धवन की 98 रन की पारी ने भी उन्हें रैंकिंग में मदद की। वे 15वें पायदान पर पहुंच गए हैं। इंग्लैंड के कप्तान ओएन मोर्गन को भी एक स्थान का फायदा हुआ और वे 24वें स्थान पर पहुंच गए। वनडे गेंदबाजों की रैंकिंग में बेन स्टोक्स को 11 स्थान का फायदा हुआ।

भुवनेश्वर और स्टोक्स को गेंदबाजी रैंकिंग में हुआ फायदा
स्टोक्स 75वें पायदान से 64वें पायदान पर पहुंच गए। उन्होंने पहले वनडे में भारत के खिलाफ सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए थे। भारतीय गेंदबाजों में भुवनेश्वर कुमार टॉप-20 में जगह बनाने में कामयाब हुए। वे 5 स्थानों की छलांग लगाकर 20वें स्थान पर पहुंच गए।

टी-20 रैंकिंग में कोहली भारत के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज
वनडे के साथ-साथ ICC ने टी-20 रैंकिंग भी जारी की। इसमें कोहली को एक स्थान का फायदा हुआ और वे चौथे पायदान पर पहुंच गए। वहीं, रोहित को 3 स्थान का फायदा हुआ और वे 14वें पायदान पर पहुंच गए। कोहली ने पांचवें टी-20 में 52 गेंद पर 80 रन की नाबाद पारी खेली थी। वहीं, रोहित ने 34 गेंदों पर 64 रन बनाए थे। इनके अलावा लोकेश राहुल 5वें स्थान पर हैं।

श्रेयस अय्यर करियर बेस्ट 26वीं रैंकिंग पर पहुंचे
श्रेयस अय्यर को भी टी-20 रैंकिंग में फायदा हुआ। वे 5 स्थान की सुधार के साथ करियर बेस्ट 26वें पायदान पर पहुंच गए। जबकि, टी-20 सीरीज में डेब्यू करने वाले सूर्यकुमार यादव करियर बेस्ट 66वें रैंक पर पहुंच गए। सूर्यकुमार ने सीरीज के दौरान 57 रन और 32 रन की पारी खेली थी। पंत को भी 11 स्थान का फायदा हुआ और वे 69वें पायदान पर पहुंच गए।

डेविड मलान टी-20 रैंकिंग में टॉप पर बने हुए हैं
डेविड मलान टी-20 रैंकिंग में टॉप पर बने हुए हैं। वहीं, जोस बटलर एक स्थान के फायदे के साथ 18वें नंबर पर पहुंच गए। गेंदबाजों की रैंकिंग में भुवनेश्वर कुमार 24वें पायदान पर पहुंच गए। जबकि, हार्दिक पंड्या 47 स्थान की सुधार के साथ 78वें नंबर पर पहुंच गए।

रशीद टॉप-4 में पहुंचे, आर्चर-वुड को भी फायदा
इंग्लैंड के गेंदबाजों में आदिल रशीद को एक स्थान, जोफ्रा आर्चर और मार्क वुड को 12-12 स्थान का फायदा मिला। रशीद चौथे पायदान पर पहुंच गए। वहीं, आर्चर ने 22वां और वुड ने 27वां पायदान हासिल किया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय अनुसार अपने प्रयासों को अंजाम देते रहें। उचित परिणाम हासिल होंगे। युवा वर्ग अपने लक्ष्य के प्रति ध्यान केंद्रित रखें। समय अनुकूल है इसका भरपूर सदुपयोग करें। कुछ समय अध्यात्म में व्यतीत कर...

और पढ़ें