कुलदीप टी-20 गेंदबाजी रैंकिंग में करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग दूसरे नंबर पर पहुंचे

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • रोहित शर्मा को 3 स्थान का फायदा, टी-20 बल्लेबाजी रैंकिंग में 7वें नंबर पर पहुंचे, विराट को 4 स्थान का नुकसान
  • न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज से बाहर रहे विराट 4 स्थान खिसककर 19वें नंबर पर पहुंचे

खेल डेस्क. कुलदीप यादव टी-20 गेंदबाजी रैंकिंग में दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। यह उनके अब तक के करियर की बेस्ट रैंकिंग है। इससे पहले वे तीसरे नंबर पर थे। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) की ओर से जारी ताजा रैंकिंग में उनके 728 रेटिंग अंक हैं। टी-20 गेंदबाजी रैंकिंग में अफगानिस्तान के राशिद खान 793 रेटिंग अंक के साथ टॉप पर मौजूद हैं। रोहित शर्मा बल्लेबाजी रैंकिंग में तीन स्थान के फायदे के साथ 7वें नंबर पर पहुंच गए हैं।

 

औसतन हर 13वीं गेंद पर एक विकेट लेते हैं कुलदीप

कुलदीप न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज के आखिरी मुकाबले में खेले। उसमें उन्होंने 26 रन देकर दो विकेट लिए। कुलदीप के अब 18 टी-20 में 35 विकेट हो गए हैं। उनका औसत 12.97 का है यानी वे औसत हर 13वीं गेंद पर एक विकेट लेते हैं। उनके अलावा टॉप-10 में कोई भी भारतीय गेंदबाज शामिल नहीं है। उनके स्पिन जोड़ीदार युजवेंद्र चहल 6 पायदान खिसककर 17वें स्थान पर पहुंच गए हैं। वहीं, भुवनेश्वर कुमार 18वें स्थान पर बरकरार हैं।

 

बल्लेबाजी में पाकिस्तान के बाबर आजम टॉप पर बरकरार

बल्लेबाजों में पाकिस्तान के बाबर आजम शीर्ष पर बने हुए हैं। रोहित शर्मा तीन पायदान चढ़कर सातवें नंबर पर पहुंच गए हैं। वहीं, महिलाओं पर आपत्तिजनक मामले में फंसे केएल राहुल को तीन स्थान का नुकसान हुआ है। वे 10वें नंबर पर पहुंच गए हैं। शिखर धवन 11वें नंबर पर बरकरार हैं।

 

क्रुणाल पंड्या को 39 स्थान का फायदा

न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज से बाहर रहे विराट कोहली को चार रैंकिंग का नुकसान हुआ है। वे 19वें नंबर पर पहुंच गए हैं। उनके 599 रेटिंग अंक हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में चार विकेट लेने वाले लेग स्पिनर क्रुणाल पंड्या को 39 स्थान का फायदा हुआ है। वे गेंदबाजी रैंकिंग में 58वें नंबर पर पहुंच गए हैं। यह उनके अब तक के करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग है।

खबरें और भी हैं...